X close
X close
Indibet

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी CSK, जानें रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग XI

IANS News
By IANS News
October 04, 2021 • 13:53 PM View: 419

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ सोमवार को जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। सीएसके के 12 मैचों में 18 पॉइंट्स हैं और वह टेबल में शीर्ष पर है जबकि दिल्ली के भी इतने ही पॉइंट्स हैं और वह दूसरे नंबर पर है।

सीएसके की ओर से पिछले मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने राजस्थान के खिलाफ 60 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए थे।

Trending


धोनी ने मैच के बाद रुतुराज की सराहना करते हुए कहा था, "रुतुराज की पारी शानदार थी। जब आप मैच हारते हैं तो सही चीजें ढक जाती है लेकिन उनकी पारी बेहतरीन थी। उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और हमें 190 के स्कोर तक पहुंचाया।"

कप्तान ने कहा कि बल्लेबाज के सफल होने का सबसे महत्वपूर्ण कारण वातावरण में ढलना है।

उन्होंने कहा, "बल्लेबाज के लिए माहौल में ढलना जरूरी है। टी20 में आप मेहनत करें और फिर पता चले कि यह 160-180 की पिच नहीं है। इन्होंने अच्छा किया और वातावरण में ढले तथा मध्यक्रम पर दबाव नहीं डाला।"

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी रुतुराज की राजस्थान के खिलाफ पारी को बेहतरीन करार किया।

गावस्कर ने एक समाचार पत्र के लिए लिखे कॉलम में कहा, "रुतुराज की पारी तकनीक और पॉवर को देखते हुए बेहतरीन थी। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इस युवा खिलाड़ी ने गति और लय खोए बिना पारी को तेज करने में उत्कृष्ट स्वभाव दिखाया।"

सीएसके और दिल्ली की टीमें पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

चेन्नई और दिल्ली का रिकॉर्ड ( CSK vs DC Head to Head)

चेन्नई और दिल्ली के बीच आईपीएल में कुल 24 मैच खेले गए हैं। जिसमें चेन्नई ने 15 और दिल्ली ने 9 मैच जीते हैं। वहीं पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो दिल्ली ने तीन और चेन्नई ने दो मैच जीते हैं।

टीमें (संभावित प्लेइंग XI)

दिल्ली कैपिटव्ल: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, अवेश खान

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, सैम कुरेन, दीपक चाहर
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo