"
X close
X close

दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, Mr. Cool धोनी दबाव में क्यों नहीं बिखरते

By Saurabh Sharma
Jun 09, 2020 • 14:48 PM

नई दिल्ली, 9 जून| पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि धोनी क्रिकेट को सिर्फ एक खेल के रूप में देखते हैं और उसकी तुलना जीवन और मृत्यु से ना करने की उनकी योग्यता शानदार है। 

लक्ष्मण ने ट्विटर पर कहा, " क्रिकेट को सिर्फ एक खेल के रूप में देखना और उसकी तुलना जीवन और मृत्यु से ना करने की योग्यता के धन्य, धोनी हमेशा धैर्य से काम लेते हैं, खास कर दबाव की स्थिती में।"

Also Read: श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में नंबर 4 पर जगह पक्की होने पर तोड़ी चुप्पी,बोले अब ये नहीं होना चाहिए

उन्होंने आगे कहा, " एक कप्तान जो अपने काम के माध्यम से हमेशा जाना जाता है, उन्होंने 2007 विश्व कप जीतकर अपनी शानदार कप्तानी की शुरूआत की।"

भारत ने 2007 में धोनी की कप्तानी में पाकिस्तान को हराकर टी 20 विश्व कप का पहला संस्करण जीता था। इसके अलावा उनकी कप्तानी में भारत ने 2011 विश्व कप में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद विश्व कप जीता था।

धोनी ने 2013 में इंग्लैंड में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी जिताई थी। उन्होंने 2014 में टेस्ट से और जनवरी 2017 में वनडे में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

38 वर्षीय धोनी ने भारत के लिए अब तक 350 वनडे और 98 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10773 और 1617 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।