Advertisement
Advertisement

BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच रहा ड्रॉ, दिमुथ करुणारत्ने और निरोशन डिकवेला ने ठोका पचासा

Bangladesh vs Sri Lanka 1st Test: कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और निरोशन डिकवेला के अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने गुरुवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त किया। अंतिम दिन...

IANS News
By IANS News May 19, 2022 • 21:15 PM
BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच रहा ड्रॉ, दिमुथ करुणारत्ने और निरोशन डिकवेला ने
BAN vs SL: श्रीलंका और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच रहा ड्रॉ, दिमुथ करुणारत्ने और निरोशन डिकवेला ने (Image Source: IANS)
Advertisement

Bangladesh vs Sri Lanka 1st Test: कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और निरोशन डिकवेला के अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने गुरुवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त किया। अंतिम दिन बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। तैजुल इस्लाम ने बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया और श्रीलंका को 161/6 पर करने के लिए चार विकेट लिए।

हालांकि, चांदीमल और डिकवेला ने वापसी करते हुए सातवें विकेट के लिए नाबाद 99 रन की साझेदारी की, जिससे अंत में मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और दोनों को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चार-चार अंक साझा करने पड़े। इस परिणाम से श्रीलंका और बांग्लादेश विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर बने हुए हैं।

Trending


पांचवें दिन की शुरुआत करते हुए श्रीलंका 39/2 आगे खेलते हुए अभी भी 29 रन पीछे थे, क्योंकि बांग्लादेश ने श्रीलंका की पहली पारी के 397 के स्कोर के जवाब में 465 रन बनाए थे।

मेंडिस ने संभलकर खेला और दिन के पहले ही ओवर में तैजुल की गेंद पर दो चौके लगाए और कुछ ओवर बाद खालिद अहमद को लगातार तीन चौके मारे। पहली पारी में छह विकेट लेने वाले नईम को भी नहीं बख्शा और मेंडिस ने एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद, तैजुल ने मेंडिस (48) को पवेलियन भेज दिया।

बांग्लादेश के स्पिनरों ने नए बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज पर दबाव बनाए रखा। इस बीच, तैजुल ने मैथ्यूज को बिना खाता खोले ही आउट कर दिया।

धनंजय डी सिल्वा और करुणारत्ने ने सुनिश्चित किया कि लंच तक कोई और विकेट ना गिरे। दिमुथ करुणारत्ने अपने अर्धशतक के बाद आउट हो गए, जिससे श्रीलंका खेमे में खलबली मच गई।

उनके आउट होने के बाद धनंजय (33) भी आउट हो गए, जिसे श्रीलंका का स्कोर 161/6 पर हो गया। उस समय श्रीलंका की बढ़त केवल 75 थी और श्रीलंका संकट की स्थिति में था और बांग्लोदश की जीतने की संभावना बढ़ गई थी। लेकिन, दिनेश चांदीमल और निरोशन डिकवेला ने श्रीलंका को चाय तक 205/6 पर रखा।

उन्होंने अंतिम सत्र में भी गेंदबाजों को कड़ी मेहनत कराना जारी रखा, डिकवेला ने जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और अंत में मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया।

दूसरा और अंतिम टेस्ट 23 मई से ढाका में खेला जाना है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

संक्षिप्त स्कोर : श्रीलंका 397 और 260/6 (निरोशन डिकवेला नाबाद 61, दिमुथ करुणारत्ने 52, तैजुल इस्लाम 4/82) बांग्लादेश 465 (तमीम इकबाल 133, मुशफिकुर रहीम 105, कसुन रजिता 4/60, असिथा फर्नांडो 3/ 72)।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement