X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दलीप ट्रॉफी 2018: जानिए कार्यक्रम, पहला मैच इन टीमों के बीच खेला जाएगा

by Vishal Bhagat Aug 16, 2018 • 19:44 PM

16 अगस्त। भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र की शुरुआत शुक्रवार से दलीप ट्रॉफी से हो रही है, जिसके पहले मैच में मौजूदा विजेता इंडिया रेड का सामना इंडिया ग्रीन से होगा। इस टूर्नामेंट के 57वें संस्करण का पहला मैच एनपीआर कॉलेज मैदान पर खेला जाएगा। 

कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के अलावा इस टूर्नामेंट की तीसरी टीम इंडिया ब्लू है। लगातार तीसरे साल यह टूर्नामेंट दिन-रात प्रारुप में गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। 

टूर्नामेंट में चार दिवसीय राउंड रोबिन मैच खेले जाएंगे। इसके बाद चार सितंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा जो पांच दिन का होगा। 

इंडिया रेड टीम की कप्तानी अभिनव मुकुंद के हाथों में होगी जो इस मौके को पूरी तरह से भुनाने की कोशिश कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहेंगे। मुकुंद ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था।   कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

उनकी विपक्षी टीम इंडिया ग्रीन की कप्तानी पार्थिव पटेल के हाथों में होगी। पार्थिव की नजरें भी टीम में वापसी करने पर होंगी। वह रिद्धिमान साहा की गैरमौजूदगी में टीम में अपना स्थान बनाने की कोशिश करेंगे। 

दोनों कप्तानों के अलावा चयनकर्ताओं की नजरें बाबा अपराजित, ईशान पोरेल और रजनीश गुरबानी पर भी होंगी। यह सभी इंडिया रेड में खेलेंगे। 

वहीं इंडिया ग्रीन में भी अशोक डिंडा, अंकित राजपूत, बाबा इंद्रजीत, कर्ण शर्मा और जलज सक्सेना जैसे खिलाड़ी हैं जिनका पिछला सीजन अच्छा रहा था और इन सभी की कोशिश राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की होगी।