X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस से लड़ाई मे किया महादान, BCCI को छोड़ा बहुत पीछे

by Saurabh Sharma Apr 01, 2020 • 17:15 PM

लंदन, 1 अप्रैल| इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए छह करोड़ दस लाख पाउंड यानी करीब 576 करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा की है। ईसीबी ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए 28 मई तक के लिए किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि पर पहले ही रोक लगा रखी है।

बोर्ड ने कहा कि वित्तीय मदद के रूप में शुरुआती चार करोड़ पाउंड की राशि तुरंत दी जाएगी जोकि प्रथम श्रेणी काउंटी और काउंटी क्रिकेट बोर्ड के लिए होगी। बाकी की राशि उन काउंटी को दी जाएगी जो 2020-21 के दौरान सुविधाओं को पाने के योग्य नहीं थे।

इसके अलावा, इंग्लैंड के मैचों की मेजबानी के लिए जो काउंटी ईसीबी को भुगतान करते थे और कोरोनावायरस के कारण अगर वे मैच आयोजित नहीं हो पाते हैं तो उसे भी चार महीने के लिए माफ कर दिया जाएगा।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, "हमारा मानना है कि यह बेहद चुनौतीपूर्ण और मुश्किल समय है। इंग्लैंड एंड वेल्स में अपने स्तर पर क्रिकेट परिवार के सभी सदस्यों को तत्काल सहयोग पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है।"

उन्होंने कहा, "हम इस बात से अच्छी तरह से अगवत हैं कि कोविड-19 के कारण स्थिति आगे और मुश्किल होगी और इससे पूरे वित्तीय नुकसान का अनुमान लगाने में महीनों लगेंगे। खेल पर पड़ने वाले सभी तरह के प्रभाव का सामना करने के लिए हम अपने पार्टनरों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।"

बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान किए हैं। 
 


TAGS