Advertisement
Advertisement

VIDEO : कैसे खेलते हैं स्विंग बॉल? 44 साल के कुमार संगकारा ने दिलाई पुराने दिनों की याद

कुमार संगकारा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किय़ा जा रहा है जिसमें वो ये बता रहे हैं कि स्विंग होती गेंद को कैसे खेला जाता है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 26, 2022 • 17:38 PM
Cricket Image for VIDEO : कैसे खेलते हैं स्विंग बॉल? 44  साल के कुमार संगकारा ने दिलाई पुराने दिनों
Cricket Image for VIDEO : कैसे खेलते हैं स्विंग बॉल? 44 साल के कुमार संगकारा ने दिलाई पुराने दिनों (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच भी रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। इंग्लिश टीम सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे है और अगर कीवी टीम को क्लीन स्वीप से बचना है तो उन्हें हर हाल में ये टेस्ट मैच जीतना होगा। इस पूरी टेस्ट सीरीज में तेज़ गेंदबाज़ों का बोलबाला देखने को मिला और खासकर ट्रेंट बोल्ट ने अपनी स्विंग से जमकर गदर मचाया।  

इसी बीच लीड्स टेस्ट के तीसरे दिन नासिर हुसैन ये देखना चाहते थे कि श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा ट्रेंट बोल्ट की स्विंग को कैसे खेलते। इसीलिए उन्होंने संगकारा को बॉलिंग मशीन के सामने ला खड़ा किया और संगकारा ने पुराने दिनों की याद दिलाते हुए फैंस को ये दिखाया कि जब गेंद स्विंग हो रही हो तो उसे कैसे खेला जाता है?

Trending


स्काई स्पोर्ट्स द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि संगकारा बॉलिंग मशीन की गति और स्विंग को आसानी से खेल रहे हैं। जबकि नासिर हुसैन बॉलिंग मशीन की स्पीड को बढ़ाने की बात भी करते हैं लेकिन इसके बावजूद संगकारा आसानी से गेंद को खेल लेते हैं जिसे देखकर हर क्रिकेट फैन को पुराने दिनों की याद आना लाज़मी है।

जिस तरह से वो अपनी तकनीक और फुटवर्क का इस्तेमाल कर रहे थे उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि अगर उन्हें ट्रेंट बोल्ट या किसी भी स्विंग गेंदबाज़ के सामने खड़ा कर दिया जाए तो उन्हें ज़रा सी भी दिक्कत नहीं होगी। संगकारा की ये मास्टरक्लास हर युवा क्रिकेटर के लिए फायदेमंद हो सकती है जो ये सीखना चाहते हैं कि गति और स्विंग दोनों को कैसे टैकल किया जा सकता है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement