X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहला टी-20 : इंग्लैंड ने विडीज को 4 विकेट से हराया

by Sahir Usman Mar 06, 2019 • 14:54 PM

सेंट लूसिया, 6 मार्च - इंग्लैंड ने डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया। विंडीज ने मंगलवार देर रात हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। इंग्लैंड ने 18.5 ओवरों में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

इंग्लैंड की जीत के हीरो चार विकेट लेने वाले टॉम कुरैन और 40 गेंदों पर नौ चौके तथा दो छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो रहे। 

कुरैन ने शुरुआती ओवरों और डेथ ओवरों में अहम विकेट लेकर विंडीज को बड़े स्कोर तक नहीं जाने दिया। कुरैन ने पहले बल्लेबाजी करने उतर विंडीज के शाई होप (6) और शिमरोन हेटमायेर (14) के विकेट लेकर उसे अच्छी शुरुआत नहीं करने दी। क्रिस जॉर्डन ने क्रिस गेल (15) जैसे बल्लेबाज को आउट कर मेजबान टीम को परेशानी में डाल दिया। 

इसके बाद ड्वायन ब्रावो (28) और निकोलस पूरन (58) ने टीम को संभाला। निकोलस ने अपनी पारी में 37 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाए। कुरैन ने अंत में निकोलस के अलावा विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर (7) को आउट कर मेजबानों को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को शेल्डन कोटरेल ने 17 के कुल स्कोर पर एलेक्स हेल्स (11) को पवेलियन भेज पहला झटका दिया। उनके जोड़ीदार बेयरस्टो हालांकि दूसरे छोर से तेजी से रन बना रहे थे।

इंग्लैंड का अगला विकेट 32 के कुल स्कोर पर जोए रूट के रूप में गिरा। रूट बिना रन बनाए आउट हुए। कप्तान इयोन मोर्गन सिर्फ आठ रन ही बना सके। मोर्गन के आउट होने पर इंग्लैंड का कुल स्कोर 83 रनों पर तीन विकेट था जिसमें से आउट हुए बल्लेबाजों का योगदान 25 रनों का था बाकी बेयरस्टो ने बनाए थे। 

103 के कुल स्कोर पर एशले नर्स ने बेयरस्टो को आउट कर विंडीज को राहत दी। अंत में जोए डेनली ने 30 और सैम बिलिंग्स ने 18 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया। डेविड विले एक और कुरैन दो रनों पर नाबाद रहकर टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे। 


आईएएनएस