लंदन वनडे: पहले स्थान को कामय रखने उतरेगा इंग्लैंड
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

लंदन वनडे: पहले स्थान को कामय रखने उतरेगा इंग्लैंड

by Sahir Usman Jun 09, 2018 • 00:45 AM

लंदन, 9 जून - इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच शनिवार से शुरू हो रहे पहले वनडे मैच में इंग्लैंड की कोशिश अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखने की होगी।

इस मैच के बाद इंग्लैंड को 13 जून से पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया का मेजबानी करनी है। यह सीरीज दोनों टीमों को अगले साल इंग्लैंड में ही होने वाले विश्व कप के लिए तैयारी का मौका देगी।

दो मई को जारी रैंकिंग में इंग्लैंड ने भारत को पछाड़ कर पहला स्थान हासिल किया था। इंग्लैंड अगर आस्ट्रेलिया से 2-3 से हार भी जाती है तो वह अपना पहला स्थान कायम रखेगी, लेकिन इसके लिए उसे स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते मैच में जीत हासिल करनी होगी।

ऐसी स्थिति में इंग्लैंड और भारत के बराबर 122 अंक होंगे और दशमलव अंकों के आधार पर इंग्लैंड शीर्ष स्थान पर बनी रहेगी।

आस्ट्रेलिया से 2-3 से हारने के बाद इंग्लैंड के 120 अंक हो जाएंगे और अगर वह स्कॉटलैंड से हार जाती है तो वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की शुरुआत 123 अंकों के साथ करेगी। अगर स्कॉटलैंड किसी भी तरह से इंग्लैंड को हरा पाने में कामयाब रहती है तो वह पांच अंक हासिल करने के साथ अपने अंकों की संख्या 33 पहुंचा देगी।

अगर आस्ट्रेलिया सीरीज के सभी मैचों में जीत हासिल कर लेती है तो भी वह इंग्लैंड को पछाड़ नहीं पाएगी, लेकिन वह तीसरे स्थान पर आ सकती है।

शाकिब अल हसन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बने


IANS