X close
X close
Indibet

IND vs ENG: इंग्लैंड पर मंडराए संकट के बादल, बड़ी जीत की तरफ अग्रसर टीम इंडिया

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 06, 2021 • 14:42 PM View: 506

इंग्लैंड की पारी पूरी तरह लड़खड़ा चुकी थी और कप्तान जोए रूट पर टीम की पारी को संभालने का जिम्मा था। इस बीच अक्षर ने विकेट के पीछे पंत के हाथों स्टंप्स कराकर ओली पोप को आउट किया और इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। पोप ने 31 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए।

रुट एक छोर से पारी संभाले रहे लेकिन अश्विन ने उन्हें पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तगड़ा झटका दिया। रूट 72 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रुप में आउट हुए।

Trending


इससे पहले, भारत ने ऋषभ पंत (101) के बाद वाशिंगटन सुंदर (नाबाद 96) और अक्षर पटेल (43) के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 106 रनों की साझेदारी की बदौलत अपनी पहली पारी में 365 रन का स्कोर बनाया।

भारत ने अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 294 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। सुंदर ने 60 और अक्षर पटेल ने अपनी पारी को 11 रन से आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए तीसरे दिन के पहले सेशन में पहले दो घंटे तक भारत को कोई नुक्सान नहीं होने दिया और आठवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी के सहारे भारत मजबूत बढ़त की तरफ बढ़ रहा था। लेकिन तभी पटेल टीम के 365 के स्कोर पर दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए। उन्होंने 97 गेंदों पर पांच चौके और छक्का लगाया।

पटेल के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स ने एक ही ओवर में इशांत शर्मा (0) और मोहम्मद सिराज (0) को आउट करके भारत को उसकी पहली पारी में 365 रनों पर रोक दिया।

सुंदर एक छोर पर नाबाद रहे, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरने के कारण वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 174 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया। सुंदर ने पंत के साथ भी सातवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की थी।

उनके अलावा रोहित शर्मा ने 49, चेतेश्वर पुजारा ने 17, अजिंक्य रहाणे ने 27 और रविचंद्रन अश्विन ने 13 रन बनाए। वहीं, शुभमन गिल और कप्तान विराट कोहली खाता खोले बिना आउट हुए।

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन जबकि जैक लीच ने दो विकेट लिए।



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo