X close
X close
Indibet

इंग्लैंड ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले T20I में 9 विकेट से रौंदा, सोफिया-सारा ने मचाया धमाल

अपनी दिग्गज खिलाड़ियों नियमित कप्तान हीथर नाईट ,अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट और आलराउंडर नताली शिवर की गैर मौजूदगी के बावजूद इंग्लैंड ने हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को शनिवार को पहले महिला टी-20 में नौ...

IANS News
By IANS News September 11, 2022 • 15:11 PM

अपनी दिग्गज खिलाड़ियों नियमित कप्तान हीथर नाईट ,अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट और आलराउंडर नताली शिवर की गैर मौजूदगी के बावजूद इंग्लैंड ने हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को शनिवार को पहले महिला टी-20 में नौ विकेट से पीटकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का हार के बाद कहना है कि उनकी टीम नमी वाली परिस्थितियों में जबरदस्ती खेली, इस वजह से उनके खिलाड़ी पहले टी-20 में साधारण दिखे। इंग्लैंड की जीत में सारा ग्लेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए, वहीं सोफिया डंकली ने 44 गेंदों में नाबाद 61 रनों की पारी खेली।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इस मैच की शुरूआत होने से पहले बारिश की बाधा आई थी। इसके बाद टॉस जीतकर इंग्लैंड ने भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इंग्लैंड की स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजों को बांधे रखा और भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर सिर्फ़ 132 रन ही बना सकी। इंग्लिश टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से सिर्फ एक विकेट पर 134 रन बनाकर 13 ओवरों में ही पा लिया।

हालांकि खेल के दौरान मैदान का एक बड़ा हिस्सा थोड़ा गीला, नम और धीमा था। वहीं पिच भी फंस रही थी, जिससे बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलने में परेशानी हो रही थी। भारत ने इस दौरान फील्ड में कैच छोड़े और कई बार मिसफील्डिंग भी की, जिससे विपक्षी बल्लेबाजों को बाउंड्रीज मिलीं।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्ऱेंस में हरमनप्रीत ने कहा, "हमने उतने रन नहीं बनाए जितना हम उम्मीद कर रहे थे। मुझे लगा कि हम आज जबरदस्ती खेले क्योंकि परिस्थितियां पूरी तरह से शत प्रतिशत ठीक नहीं थीं और खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा था। हालांकि मैं खुश हूं कि लड़कियों ने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया। आप एक टीम नेतृत्व के रूप में अपने साथियों से यही चाहते हैं।"

इस मैच में भारत की तरफ से सिर्फ़ स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत और दीप्ति शर्मा ही 20 से अधिक रन बना सकीं। वहीं इंग्लैंड की लेग स्पिनर सेरा ग्लेन ने सिर्फ़ 23 रन पर चार विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी क्रम की बखिया उधेड़ दी। टीम की अन्य दो स्पिनरों ब्रायोनी स्मिथ और सोफी एकलस्टन ने भी ग्लेन का पूरा साथ दिया।

इंग्लैंड की पारी में फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ की भारतीय स्पिनर राधा यादव को चोट भी लगी जब उन्होंने एक शॉट को रोकने के लिए बैकवर्ड प्वाइंट पर बायीं ओर डाइव लगाई। वह दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर हुईं और फिर उनकी जगह सिमरन दिल बहादुर ने पूरी पारी में फील्डिंग की। इसके अलावा कई और बार डीप में फील्डरों को गेंद फील्ड करने में परेशानी हुई और वे फिसलती हुईं नजर आईं।

हरमनप्रीत ने कहा, "मुझे पता है कि खेलने के लिए परिस्थितियां 100 प्रतिशत ठीक नहीं थीं लेकिन फिर भी हमने अपना पूरा प्रयास किया। मैदान गीला था और हमारी एक खिलाड़ी घायल भी हुई। वह हमारी प्रमुख गेंदबाज थी और उसकी कमी हमें खली। अंत में हम एक गेंदबाज कम साबित हुए।"

राधा के मैदान से बाहर होने के बाद हरमनप्रीत और शेफाली वर्मा ने एक-एक ओवर किया, जिसमें उन पर क्रमश: 17 और 11 रन पड़े। इसके अलावा उन्हें इंग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने अपने ऑफ स्पिनरों दीप्ति और स्नेह राणा का अधिक प्रयोग करना पड़ा।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

इंग्लैंड की तरफ से सोफिया डंकली ने अर्धशतक (41 गेंदों पर 61 रन) बनाया और इंग्लैंड ने मात्र 13 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। डंकली ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now