X close
X close
Indibet

ENGW vs INDW: 5 साल बाद टीम में वापसी कर स्नेह राणा ने बनाया ये रिकॉर्ड, किसी पुरूष क्रिकेटर ने भी नहीं किया है ऐसा

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 21, 2021 • 10:10 AM View: 565

भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच खेला गया एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। एजबेस्टन के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी। पहली पारी में 232 रनों पर ऑल आउट होने के बाद उन्होंने इंग्लैंड पर दूसरी पारी में 179 रनों बढ़त ली और तब भारतीय टीम इंग्लैंड के 396 रनों का पीछा कर रही थी।

इस मैच में भारत की ओर से 5 साल बाद टीम में वापसी करने वाली स्नेह राणा ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला और उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में ही कुछ ऐसा कारनामा किया जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में किसी पुरुष या महिला क्रिकेटर ने अपने डेब्यू मुकाबले में आजतक नहीं किया है।

Trending


वो भारत की ओर से टेस्ट डेब्यू में बल्लेबाजी में 50 से ज्यादा स्कोर बनाने के साथ-साथ गेंदबाजी में 4 से ज्यादा विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बनी। शेफाली वर्मा के साथ-साथ उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता। उन्होंने 131 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा वो 80 रन बनाकर नाबाद रही और तानिया भट्ट के साथ एक अहम साझेदारी कर मैच को ड्रॉ करवाने में कामयाब रही।

दूसरी पारी में राणा ने 154 गेंदों में 80 रन बनाते हुए 10वें नंबर की बल्लेबाज तानिया के साथ जिन्होंने नाबाद 44 रन बनाए, दोनों के बीच 9वें विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी हुई और दोनों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को 30.4 ओवर तक परेशान किया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo