X close
X close

धोनी का अनोखा रिकॉर्ड तोड़ने से 1 कदम दूर इयोन मोर्गन, दूसरे वनडे में करना होगा ये कारनामा

By Saurabh Sharma
Jul 31, 2020 • 13:43 PM

31 जुलाई,नई दिल्ली। इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में शनिवार (1 अगस्त) को वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहले मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड की नजर इस मुकाबले में सीरीज पर कब्जा करने पर होंगा। साथ ही इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के पास एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। 

इयोन मोर्गन ने बतौर इंग्लैंड कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 211 छक्के मारे हैं। अगर इस मुकाबले में मोर्गन 1 छक्के मार लेते हैं तो बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 

Also Read: ENG पेसर डेविड विले ने 2019 वर्ल्ड कप टीम से आखिरी समय पर बाहर किए जाने पर तोड़ी चुप्पी

फिलहाल यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है। धोनी ने भारतीय टीम का कप्तान रहते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में 211 छक्के जड़े थे। 

इसके अलावा मोर्गन के पास इंग्लैंड के 200 छक्के मारने वाला पहला खिलाड़ी बनने का मौका होगा। इंग्लैंड के लिए खेलते हुए उन्होंने वनडे क्रिकेट में 195 छक्के जड़े हैं। 
बता दें कि मोर्गन के नाम वनडे क्रिकेट में कुल 213 छक्के दर्ज हैं। लेकिन 18 छक्के उन्होंने आयरलैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा रहते हुए लगाए थे।