X close
X close

विराट कोहली तोड़ सकते हैं बल्लेबाजी का हर रिकॉर्ड, इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

by Saurabh Sharma Nov 02, 2017 • 19:41 PM

नई दिल्ली, 2 नवंबर (CRICKETNMORE)| ऑस्ट्रेलिया को तीन वर्ल्ड कप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले वर्ल्ड के महानतम विकेटकीपरों में से एक एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली जिस तरह से खेल रहे हैं, उससे बल्लेबाजी का हर रिकॉर्ड खतरे हैं। गिलक्रिस्ट ने हालांकि कहा कि विराट के सामने अभी विदेशी जमीं पर अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती है।

राष्ट्रीय राजधानी में 'रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्तट परफेक्स स्ट्रोक्स' कार्यक्रम के मौके पर गिलक्रिस्ट ने संवाददाताओं से कहा, "मेरा मानना है कि खेल के हर प्रारूप में बल्लेबाजी के हर आंकड़े और रिकॉर्ड खतरे में हैं। विराट जिस तरह से रन बना रहे हैं, उनके पास जो निरंतरता है, वो शानदार है। उनके सामने हालांकि अभी चुनौती आना बाकी है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका जाना और भी विदेशी दौरे करने हैं, लेकिन वो वर्ल्ड स्तर के बल्लेबाज हैं। अगर वह रिकॉर्ड तोड़ भी नहीं पाते हैं तो उनके काफी करीब जरूर पहुंचेगे।" 

विराट ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट के वनडे क्रिकेट में 32 शतक हो गए हैं उनसे आगे अब बस भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम वनडे में 49 शतक हैं।