X close
X close
Indibet

'सर्कस बन कर रह गई है टीम इंडिया की सेलेक्शन', उमेश यादव की वापसी पर भड़के फैंस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से मोहम्मद शमी बाहर हो गए हैं जिसके बाद उमेश यादव की टीम में वापसी हुई है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav September 18, 2022 • 11:45 AM

एक लंबे समय के बाद फैंस इंतज़ार कर रहे थे कि उन्हें टी-20 फॉर्मैट में मोहम्मद शमी भी खेलते हुए दिखेंगे लेकिन अब उनका इंतज़ार लंबा होने वाला है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू टी-20 सीरीज से वो बाहर हो चुके हैं। इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही शमी कोविड वायरस की चपेट में आ गए हैं जिसके चलते उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है। शमी ने आखिरी बार पिछले साल के वर्ल्ड कप में भारत के लिए किसी टी 20 में भाग लिया था।

उसके बाद से ही शमी को सभी टी 20 मैचों के लिए नजरअंदाज कर दिया गया था, लेकिन जब युवा गेंदबाज़ भी असर छोड़ने में असफल रहे तो उन्हें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए फिर से चयनकर्ताओं ने स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से एक के रूप में चुना था। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले उनका कोविड पॉज़ीटिव आना टीम इंडिया के प्लान्स को भी झटका दे सकता है। वहीं, शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कथित तौर पर उमेश यादव को टीम में शामिल कर लिया है।

Trending


जहां शमी ने अपना आखिरी टी20 मैच पिछले साल नवंबर में खेला था, वहीं उमेश 2019 के बाद से नीली जर्सी में खेलते हुए नहीं दिखे हैं। यादव ने आखिरी बार लगभग चार साल पहले एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था और अब एक बार फिर से वो टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। हालांकि, यादव की सेलेक्शन फैंस की समझ में बिल्कुल भी नहीं आ रही है और वो रोहित शर्मा को जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

Also Read: Live Cricket Scorecard

फैंस इस बात से काफी खफ हैं कि लगभग एक साल तक युवाओं का समर्थन करने के बाद, अचानक चयनकर्ता एक ऐसे खिलाड़ी के पास चले गए जो तीन साल से अधिक समय से प्लान्स में ही नहीं है। भारत ने पिछले काफी समय से तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका के लिए प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान और उमरान मलिक सहित अन्य कई खिलाड़ियों को आज़माया था, लेकिन चयनकर्ताओं ने उमेश को चुना और ऐसा लग रहा है कि अब ये सभी अचानक से ही रडार से बाहर हो गए हैं। यही कारण है कि रोहित शर्मा पर अपने दोस्तों को टीम में खिलाने के आरोप भी लगाए जा रहे हैं। आइए देखते हैं कि फैंस किस तरह से अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now