X close
X close
Indibet

क्रिकेट के गलियारे से अलग हुए तेज गेंदबाज पंकज सिंह, सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

IANS News
By IANS News
July 11, 2021 • 12:23 PM View: 1315

भारत और राजस्थान के पूर्व तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। 36 वर्षीय पंकज ने दो टेस्ट और एक वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया। पंकज ने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को भेजे गए एक पत्र के माध्यम से यह घोषणा की।

सिंह ने अपने बयान में कहा, यह फैसला करना आसान नहीं है, हालांकि, हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय ऐसा आता है, जब किसी को इसे एक दिन कहना पड़ता है। भारी मन और मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं।

Trending


दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2018 में पांडिचेरी जाने से पहले लगभग एक दशक तक राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया। वह एक साल बाद राजस्थान के लिए खेलने के लिए लौटे और इस साल की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी आखिरी उपस्थिति दर्ज की।

सिंह ने कहा, आज मेरे लिए सबसे कठिन दिन है, लेकिन यह प्रतिबिंब और आभार का भी दिन है। आरसीए, बीसीसीआई, आईपीएल और सीएपी (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पांडिचेरी) के लिए खेलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

मैं लगभग 15 वर्षों से आरसीए का हिस्सा रहा हूं और कई मील के पत्थर तक पहुंचा और आरसीए की छत के नीचे अविश्वसनीय अनुभव प्राप्त किया। आरसीए के साथ मेरी यात्रा हमेशा यादगार रही है और हमेशा मेरे लिए पहली प्राथमिकता रहेगी।

117 प्रथम श्रेणी मैचों में, सिंह ने 472 विकेट लिए, जिसमें 28 पांच विकेट शामिल हैं। उनके नाम 79 मैचों में 118 लिस्ट ए विकेट भी हैं। उन्होंने 57 टी20 मैचों में 43 विकेट लिए। उन्होंने राजस्थान में 2010-11 और 2011-12 सीजन में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सिंह का पहला वनडे मैच 2010 में जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ था। उनके दो टेस्ट मैच 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ थे जब उन्होंने दो विकेट लिए थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo