X close
X close

‘आप उन्हीं से उम्मीद कर सकते हैं जो कुछ कर सकते हैं’भारत के T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर बरसे गौतम गंभीर 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की हार पर निराशा जताते हुए सोशल मीडिया पर एक कटाक्ष किया है। भारत की 2007 में...

IANS News
By IANS News November 11, 2022 • 14:07 PM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की हार पर निराशा जताते हुए सोशल मीडिया पर एक कटाक्ष किया है।

भारत की 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप में खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गंभीर ने एक पोस्ट करते हुए लिखा, "आप उन्हीं से उम्मीद कर सकते हैं जो कुछ कर सकते हैं।"

Trending


एक प्रशंसक ने गंभीर के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, "उनके कहने का मतलब यही है कि उन्हें शुरूआत से इस टीम से कोई उम्मीद नहीं थी।"

एक अन्य प्रशंसक ने इस हार के लिए आईपीएल के ओवरडोज और भारतीय खिलाड़ियों के आईसीसी इवेंट्स और ट्राफियों के प्रति लापरवाह होने को जिम्मेदार ठहराया।

एक प्रशंसक ने गंभीर की टिप्पणी पर जवाब देते हुए लिखा, "आईपीएल और ब्रांड्स खिलाड़ियों को बिगाड़ रहे हैं। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन की कोई परवाह नहीं है। वे आईपीएल में अच्छा खेलते हैं और अच्छा पैसा पाते हैं। इसे रोका जाना चाहिए।"

2007 में पहला टी-20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान को हराकर जीतने के बाद भारत ने फिर कभी यह ट्रॉफी नहीं जीती है।

भारत ने सेमीफाइनल में 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाये जबकि इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोये 170 रन बनाकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से होगा।

भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को इंग्लैंड ने धो डाला।

भारत का 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने के बाद आईसीसी टूर्नामेंटों में 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी को छोड़कर खराब प्रदर्शन लगातार बना रहा। भारत 2014 के टी-20 वर्ल्ड के फाइनल में श्रीलंका से हारा जबकि 2015 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

भारत को 2016 टी-20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज से, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से और 2019 के वनडे वर्ल्ड के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। भारत 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में पहले दौर में ही बाहर हो गया।