Advertisement
Advertisement

ट्रांसलेशन में हुआ अर्थ का अनर्थ, विराट कोहली को बताया हरभजन सिंह की दूसरी मां

जमाना बदल चुका है अब अगर आपने कुछ भी बोलते या लिखते समय तनिक सी भी गलती की तो कुछ ही देर में लोग आपको ट्रोल कर देंगे। वैसे तो ज्यादातर मौके पर सेलेब्स को लोग ट्रोल करते हैं लेकिन

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 31, 2021 • 13:09 PM
Cricket Image for Former Indian Cricketer Harbhajan Singh Takes A Dig At Newspaper Because Of This R
Cricket Image for Former Indian Cricketer Harbhajan Singh Takes A Dig At Newspaper Because Of This R (harbhajan singh takes a dig at newspaper)
Advertisement

जमाना बदल चुका है अब अगर आपने कुछ भी बोलते या लिखते समय तनिक सी भी गलती की तो कुछ ही देर में लोग आपको ट्रोल कर देंगे। वैसे तो ज्यादातर मौके पर सेलेब्स को लोग ट्रोल करते हैं लेकिन कभी-कभी शिकार भी शिकारी बन जाता है और इसका जीता-जागता उदाहरण हाल ही में देखने को मिला।

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने एक ऐसा ट्वीट पोस्ट किया जिसे पढ़कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। दरअसल, एक अखबार ने इंग्लिश-हिंदी के ट्रांसलेशन में अर्थ का अनर्थ कर दिया। हिंदी अखबार ने हरभजन के ट्वीट को ट्रांसलेट करते हुए विराट कोहली को हरभजन सिंह की दूसरी मां लिख दिया।

Trending


हरभजन सिंह ने विराट कोहली के जन्मदिन पर हैप्पी बर्थ डे वाला ट्वीट करते हुए लिखा था, 'ब्रदर फ्रॉम अनदर मदर' मतलब- कोहली की मां को अपनी भी दूसरी मां जैसी कहते हुए हरभजन सिंह ने विराट कोहली को अपना भाई बताया था। लेकिन अखबार ने ब्रदर फ्रॉम अनदर मदर का अलग मतलब निकालते हुए विश को ट्रांसलेट किया और विराट कोहली को हरभजन की दूसरी मां लिख दिया।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

इस अखबार की कटिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसे हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए हंसने वाली इमोजी बनाई है। वहीं हरभजन सिंह के इस ट्वीट पर क्रिकेटर युवराज सिंह समेत अन्य यूजर्स ने भी मजेदार रिएक्शन दिए हैं। प्राउड रफीधी नाम की एक यूजर ने लिखा, 'उमर अकमल इस मीडिया हाउस के हेड हैं।' वहीं अन्य यूजर भी इस पोस्ट पर जमकर कमेंट कर रहे हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement