X close
X close

संजू सैमसन को लेकर संजय मांजरेकर का बयान, कहा-'किसी भी खिलाड़ी के बारे में राय बनाने से पहले...'

By Prabhat Sharma
Oct 07, 2020 • 18:12 PM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। संजय मांजरेकर हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते हैं। इस बीच मांजरेकर ने ट्वीट कर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) पर निशाना साधा है। राजस्थान रॉयल्य (Rajasthan Royals) के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन को लेकर मांजरेकर ने एक ट्वीट किया है, जिसको लेकर बहस छिड़ी हुई है।

संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर लिखा, 'इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा फॉर्मेट है, किसी भी खिलाड़ी के बारे में राय बनाने से पहले उस खिलाड़ी के फर्स्ट क्लास क्रिकेट रिकॉर्ड पर नजर डालनी चाहिए। संजू सैमसन के बारे में एक बात, जिसने मुझे परेशान किया है वह है उनका फर्स्ट क्लास औसत। सैमसन का फर्स्ट क्लास औसत 37 का है। इसकी तुलना में मयंक अग्रवाल का औसत 57 और 21 मैच के बाद शुभमन गिल का औसत 73 का है।'

Also Read: IPL 2020: "चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज हमारे तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाएंगे" : राहुल त्रिपाठी

मांजरेकर के इस ट्वीट को लेकर बहस छिड़ी हुई है। कई यूजर यह कहते हुए मांजरेकर को ट्रोल कर रहे हैं कि आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने की फर्स्ट क्लास औसत सिर्फ 33 की थी जब उन्हें पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए चुना गया था। वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि अगर सिलेक्शन सिर्फ आंकड़ों के आधार पर होना होता तो फिर सिलेक्टर की क्या जरूरत थी।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआती मैचों में संजू सैमसन ने शानदार प्रदर्शन किया था। सीएसके के खिलाफ 74 और पंजाब के खिलाफ 85 रनों की पारी खेलकर सैमसन ने काफी तारीफें बटोरी थीं। हालांकि इसके बाद खेले गए अगले तीन मैचों में सैमसन का बल्ला खामोश रहा और तीन पारियों में वह महज 12 रन ही बना सके।