X close
X close
Indibet

रोहित - कोहली भले ही हैं सर्वश्रेष्ठ लेकिन सचिन- गांगुली ने अपने समय में किया घातक गेंदबाजों का सामना,

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
December 22, 2019 • 20:31 PM View: 712

22 दिसंबर। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की तुलना में पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली और सचिन तेंदुलकर अपने समय में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों का सामना कर चुके हैं। चैपल ने ईएसपनएन क्रिकइंफो के लिए अपने कॉलम में लिखा, "यह तर्क दिया जा सकता है कि कोहली और शर्मा भारत के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज हैं।

उन्हें (कोहली और रोहित) चुनौती देने वालों में सचिन और सौरभ की जोड़ी होगी जिन्होंने 15 साल तक अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों को परेशानी में रखा। उन्होंने (सचिन-सौरभ) ने अपना ज्यादातर समय सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने पारी की शुरुआत करते हुए बिताया है।"

Trending


उन्होंने आगे लिखा, "पाकिस्तान के वसीम अकरम और वकार यूनिस, वेस्ट इंडीज के कर्टली एंब्रोस और कर्टनी वॉल्श, आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली, दक्षिण अफ्रीका के एलन डोनाल्ड ओर शॉन पोलाक और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा तथा चमिंडा वास का सामना किसी भी बल्लेबाज के कौशल की असली परीक्षा होती है।"

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने साथ ही कहा, " कोहली और शर्मा सफेद गेंद की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी है। उनका वनडे और टी-20 का संयुक्त रिकार्ड शानदार है। कोहली ने दोनों प्रारूप में 50 से अधिक के औसत से रन बनाए हैं। तेंदुलकर ने बहुत कम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और जब तक यह प्रारूप लोकप्रिय होता तब तक गांगुली का करियर खत्म हो चुका था।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now