X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

फैन्स के लिए बड़ी खबर, चौथे टेस्ट में वापसी कर रहा है 42 अर्धशतक जमाने वाले यह बड़ा इंग्लिश दिग्गज

by Vishal Bhagat Aug 29, 2018 • 13:24 PM

29 अगस्त। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और नामी कमेंटेटर ज्योफ्री बायकाट एक बार फिर कमेंट्री की दुनिया में वापसी करने वाले हैं। ज्योफ्री बायकाट ने खुद ट्विटर पर इस बात को साझा किया है। 

ज्योफ्री बायकाट ने कहा कि वो भारत और इंग्लैंड के बीच साउथैंम्टन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच के दौरान एक बार फिर अपने काम पर लौटेंगे और कमेंट्री करेंगे।

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

गौरतलब है कि ज्योफ्री बायकाट हार्ट के बिमारी से ग्रस्त थे और हाल ही में उनका लीड्स में 27 जून को बाइपास सर्जरी हुई थी।

अब ज्योफ्री बायकाट पूरी तरह से फिट हो गए हैं और फिर से कमेंट्री का जलवा बिखेरते हुए दिखाई देंगे। आपको बता दें कि ज्योफ्री बायकाट एक शानदार बल्लेबाज इंग्लिश टीम के लिए रहे हैं।

ज्योफ्री बायकाट ने अपने करियर में 108 टेस्ट मैच और 36 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में ज्योफ्री बायकाट ने 22 शतक और 42 अर्धशतक के साथ 8114 रन बनाए हैं तो वहीं वनडे में 1 शतक और 9 अर्धशतक के साथ 1082 रन बनानें का कमाल किया है। 

ज्योफ्री बायकाट ने अपने इंटरनेशनल करियर में डेब्यू 4 जून 1964 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉर्टिंघम टेस्ट मैच में किया था। ज्योफ्री बायकाट का करियर साल 1982 तक चला था।

क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद ज्योफ्री बायकाट कमेंट्री के क्षेत्र में आ गए थे और उन्होंने अपनी शानदार कमेंट्री से हर किसी का दिल जीत लिया था।

गौरतलब है कि ज्योफ्री बायकाट की उम्र इस समय 77 साल की है और उनका काम करने वाले इस जज्बे को देखकर हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है।