X close
X close
Indibet

ग्लेन मैक्ग्राथ ने चुनी इस दशक की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग XI, विराट कोहली को बनाया कप्तान

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 28, 2020 • 16:06 PM View: 271

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ ने इस दशक की अपनी पसंदीदा टेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। 

मैक्ग्राथ की इस टीम में बतौर ओपनर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक और ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के ओपनर डेविड वॉर्नर शामिल है। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज केन विलियमसन मौजूद है। इस प्लेइंग इलेवन में भारत के विराट कोहली चौथे स्थान पर मौजूद है और उन्हें ही इस टीम का कप्तान भी बनाया गया है। 

Trending


ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को इस टीम में पांचवे बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है। इस प्लेइंग इलेवन में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज छठे स्थान पर मौजूद है। 

मैक्ग्राथ द्वारा चुनी गई इस प्लेइंग इलेवन में इंग्लैंड के शानदार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सातवें स्थान तो वहीं भारत के आर अश्विन आठवें स्थान पर मौजूद है। 

इस टीम में तेज गेंदबाजों की बात करे तो 9वें पर ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, 10वें पर साउथ अफ्रिका के डेल स्टेन और 11वें पर इंग्लैंड के शानदार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन मौजूद है।


ग्लेन मैक्ग्राथ द्वारा चुनी गई इस दशक की टेस्ट प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है :

एलेस्टर कुक, डेविड वार्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रवि अश्विन, मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन।  
 


 
Article