X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, देखिए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

by Vishal Bhagat Dec 27, 2018 • 16:32 PM

27 दिसंबर। श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स नीशम और तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल की न्यूजीलैंड की टीम में वापसी हुई है। यह दोनों खिलाड़ी एक साल से भी अधिक समय के बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। सीरीज का पहला वनडे मैच तीन जनवरी को माउंट मौनगानुई में खेला जाएगा। 

'क्रिकइंफो' के अनुसार, इस अहम सीरीज के लिए टॉम लेथम को आराम दिया गया है और उनकी जगह टिम सेफर्ट को टीम में शामिल किया गया है। सेफर्ट श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के साथ वनडे क्रिकेट में पर्दापण करेंगे। हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डे ग्रैंडहोम को आराम दिया गया है। 

नीशम ने करीब 18 महीने से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी के कारण उन्हें टीम में जगह दी गई। उन्होंने फोर्ड ट्रॉफी नामक घरेलू टूर्नामेंट में 63.87 की औसत से कुल 503 रन बनाए और 13 विकेट भी झटके। उनका स्ट्राइकर रेट 111 का रहा। 

ब्रेसवेल को आक्टूबर एवं नवंबर के महीने में इंडिया-ए के खिलाफ किए गए शानदार प्रदर्शन के कारण टीम में जगह दी गई। 

चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, "डग और जिमी ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और हाल में इंडिया-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके यह दर्शाया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं।"

टीम : केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोल्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर।