X close
X close

विराट कोहली हुए 32 के, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

By IANS News
Nov 05, 2020 • 13:10 PM

Virat Kohli Turns 32 Today: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को 32 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर कई लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। कोहली ने 2008 में अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था। उन्होंने अभी तक 86 टेस्ट मैचों, 248 वनडे और 82 टी-20 मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व किया है। आईसीसी के बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में वह पहले स्थान पर हैं जबकि टेस्ट में वह नंबर-2 और टी-20 में नौवें नंबर पर हैं।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "2011 विश्व कप विजेता, 21,901 रन, 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक, भारतीय कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा टेस्ट जीत, टी-20 (पुरुष) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को जन्मदिन की बधाई।" भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने लिखा है, "वह इंसान जिसने फिटनेस और मेहनत करने के नए पैमाने तय किए और काफी कम उम्र में ही महानता हासिल की। विराट कोहली को जन्मदिन की शुभकामनाएं।"

Also Read: मुझे लगा कि IPL सीजन 13 में मुझे एक भी गेम खेलने को नहीं मिलेगा: रुतुराज गायकवाड़

सुरेश रैना ने ट्वीट किया, "जन्मदिन मुबारक हो विराट कोहली। शुभकामनाएं, आप सफलता हासिल करो।"आईसीसी के ट्विटर हैंडल ने कोहली के कुछ आंकड़ों को ट्वीट करते हुए लिखा, "21,901 अंतर्राष्ट्रीय रन, 70 शतक, 56.15 औसत, आईसीसी विश्व कप-2011 विजेता और चैम्पियंस ट्रॉफी विजेता, वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज। विराट कोहली को जन्मदिन मुबारक।"

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, "जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपको सफलता, प्यार और आनंद मिले।"भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा, "जन्मदिन की शुभकामनाएं। आने वाले वर्षों में आपको सफलता और खुशी मिले।" कोहली इस समय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हैं और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं।