X close
X close

वीवीएस लक्ष्मण ने बाधें हार्दिक पांड्या की तारीफों के पुल, कहा- वह एक जबरदस्त कप्तान हैं

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम के कोच की भूमिका अदा कर रहे वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी के मुरीद बन चुके हैं। लक्ष्मण का मानना है कि हार्दिक एक शानदार लीडर हैं और उनका

IANS News
By IANS News November 18, 2022 • 08:17 AM

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम के कोच की भूमिका अदा कर रहे वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी के मुरीद बन चुके हैं। लक्ष्मण का मानना है कि हार्दिक एक शानदार लीडर हैं और उनका काम करने का तरीका अनुकरणीय है।

लक्ष्मण कार्तिक के साथ इसी साल में आयरलैंड के दौरे पर काम कर चुके हैं और उन्होंने उनकी कप्तानी की तारीफ की है। इस साल के आईपीएल में हार्दिक ने नई टीम गुजरात टाइटंस को खिताब दिलवाया और अपनी सूझबूझ भरी कप्तानी से सबको प्रभावित किया। अगला टी20 विश्व कप 2024 में खेला जाएगा और ऐसे में टी20 प्रारूप की कप्तानी हार्दिक को दिलाने पर काफी लोगों में चर्चा छिड़ उठी है।

Trending


लक्ष्मण ने पहले टी20 की पूर्वसंध्या पर गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक के बारे में पूछे जाने पर कहा, "वह एक जबरदस्त कप्तान हैं। हमने देखा उन्होंने गुजरात के साथ क्या किया। आईपीएल जैसे बड़े मंच पर पहली बार कप्तानी करते हुए एक टीम को जीत दिलवाना कोई छोटी बात नहीं है। मैंने उनके साथ आयरलैंड सीरीज में समय बिताया है। वह रणनीतिक तौर पर मजबूत तो हैं ही, साथ में स्वभाव से शांत और स्थिर हैं जो कप्तानी के लिए अनिवार्य है। ऊंचे स्तर के क्रिकेट में कई बार आप पर जबरदस्त दबाव बनेगा और ऐसे में नेतृत्वकर्ता का स्थिर रहना सबसे जरूरी है।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा उनकी ड्रेसिंग रूम में मौजूदगी और उनकी कार्य प्रणाली शानदार हैं। वह एक खिलाड़ियों के कप्तान हैं। कोई भी खिलाड़ी उनके पास आकर खुलकर बात कर सकता है। वह मिसाल से फील्ड पर और उसके बाहर लीड करते हैं और मुझे यह बात बहुत पसंद है।"