X close
X close
Indibet

ये खिलाड़ी बना अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का नया टेस्ट औऱ वनडे कप्तान,असगर अफगान की हुई छुट्टी

Abhishek Kapil
By Abhishek Kapil
June 02, 2021 • 13:47 PM View: 599

जिम्बाब्वे से मिली शर्मनाक हार के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सख्त रूख अपनाते हुए असगर अफगान के हाथों से टीम की कमान छीन ली है। बोर्ड ने स्प्लिट कप्तानी के प्रस्ताव को मंजूदी भी दी,जिसमें वनडे और टेस्ट के लिए अलग कप्तान। जबकि टी-20 के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को टीम की कमान सौपी जाएंगी।

हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट टीम के नए कप्तान की जिम्मेदारी दी है, जिनका साथ दोनों प्रारुपों में रहमत शाह बतौर उपकप्तान के रूप में निभाएंगे। वहीं टी-20 टीम के कप्तानी के लिए बोर्ड ने अभी किसी नाम पर मुहर नहीं लगाई है। लेकिन टी-20 में उपकप्तानी जिम्मा राशिद खान को सौपा गया है।

Trending


असगर अफगान से कप्तानी छीने जाने का सीधा कारण जिम्बाब्वे के हाथों टेस्ट मैच में 10 विकेट से दो दिनों के भीतर मिली हार को ठहराया जा रहा है, जोकि पूरे अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उनके फैंस को काफी शर्मनाक लगी। जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में के दूसरे और आखिरी मैच में अफगानिस्तान ने जबरदस्त वापसी करते हुए जीत हासिल की थी, जिससे सीरीज 1-1 से बराबर रहीं।

असगर अफगान को कप्तानी से हटाए जाने पर बोर्ड ने बयान जारी कर साफ कहा कि "अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा की गई जांच में यह साफ हुआ है कि असगर अफगान के बतौर कप्तान रहते हुए कुछ फैसले टीम के पक्ष में नहीं थे और उनके उन्हीं फैसलों की वजह से टीम जिम्बाब्वे से पहला मैच हारी थी"। 

अफगानिस्तान टीम के नए कप्तान के तौर पर शाहिदी की पहली परीक्षा पाकिस्तान के खिलाफ होगी। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और कई टी-20 मैचों की सीरीज यूएई में खेली जानी है। वहीं इस साल नवंबर में अफगानिस्तान की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से भी एकमात्र टेस्ट में होनी है, जो आईसीसी के ओरिजनल फ्यूचर टूर्स प्रोगाम का मैच है जिसे पिछले साल होना था, लेकिन कोविड-19 के कारण वो मैच नहीं हो सका।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo