X close
X close
Indibet

जसप्रीत बुमराह ने बताया, टीम इंडिया विराट कोहली को उनके 100वें टेस्ट में क्या गिफ्ट देना चाहेगी!

भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मंगलवार को कहा कि टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्रशंसकों के मैदान में आने के बारे नहीं सोच रही है, क्योंकि यह उनके नियंत्रण में नहीं है और वे

By IANS News March 01, 2022 • 19:58 PM View: 434

भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मंगलवार को कहा कि टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्रशंसकों के मैदान में आने के बारे नहीं सोच रही है, क्योंकि यह उनके नियंत्रण में नहीं है और वे केवल मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यहां चार मार्च से शुरू हो रहा पहला टेस्ट विराट कोहली (Virat Kohli 100th Test) का 100वां मैच होगा। हालांकि, मैच दर्शकों के बिना खेला जाएगा और प्रशंसकों का एक वर्ग इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त कर रहे हैं। विशेष रूप से, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने पिछले हफ्ते पुष्टि की है कि मोहाली में पहला टेस्ट कोरोना महामारी के कारण दर्शकों के बिना खेला जाएगा।

बुमराह ने स्वीकार किया कि दर्शक प्रतियोगिता में ऊर्जा लाते हैं लेकिन खिलाड़ी केवल अपने नियंत्रण वाली चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

Trending


उपकप्तान बुमराह ने कहा, "देखो, अभी हम मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिसे हम नियंत्रित कर सकते हैं। दर्शकों से ऊर्जा मिलता है, लेकिन वह हमारे नियंत्रण से बाहर हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "तो, हमारे लिए जो हम नियंत्रित कर सकते हैं वह हमारी ऊर्जा है, इसलिए हम उस पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहे हैं और यह अभी हर किसी के दिमाग में चल रहा है, इसी तरह हम तैयारी करते हैं। जाहिर है कि जैसा कि मैंने कहा, यह विराट कोहली के लिए एक बड़ा मैच होगा।

सचिन तेंदुलकर (200), राहुल द्रविड़ (163), वीवीएस लक्ष्मण (134), अनिल कुंबले (132), कपिल देव (131), सुनील गावस्कर (125), दिलीप वेंगसरकर ( 116) सौरव गांगुली (113), इशांत शर्मा (105), हरभजन सिंह (103) और वीरेंद्र सहवाग (103) के बाद कोहली 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें भारतीय बन जाएंगे।

28 वर्षीय बुमराह ने पूर्व कप्तान की प्रशंसा करते हुए कहा कि 100वां टेस्ट मैच कोहली की वर्षों की कड़ी मेहनत का एक फल है।

बुमराह ने कहा, "यह हमेशा एक खिलाड़ी के लिए एक विशेष उपलब्धि होती है। आप जानते हैं कि यह उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण का प्रमाण है। अपने देश के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना एक महान अवसर है और उन्होंने भारतीय टीम की सफलता में बहुत योगदान दिया है और भविष्य में भी और बहुत अधिक योगदान देंगे।"

उन्होंने कहा, "यह कोहली की एक और बड़ी उपलब्धि है। मैं बस उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई देता हूं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस अवसर पर कोहली को कुछ खास गिफ्ट देना चाहेंगे, इस पर तेज गेंदबाज ने कहा, "अगर भारतीय टीम जीत जाती है, तो उससे बेहतर कोई और गिफ्ट नहीं होगा। लेकिन वह (कोहली) एक क्रिकेटर के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहेंगे।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

यह सीरीज रोहित शर्मा के लिए भी विशेष होगी, जो टेस्ट क्रिकेट में पहली बार भारत का नेतृत्व करेंगे, क्योंकि उन्हें कोहली की जगह कप्तान बनाया गया था, जिन्होंने जनवरी में कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now