X close
X close

IPL 2020: पहली जीत के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने बताया,KKR के पास सबसे बड़ा एडवांटेज क्या है 

By IANS News
Sep 27, 2020 • 08:52 AM

आईपीएल-13 में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे लीग में अपनी पहली जीत दर्ज करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि उनकी टीम इस जीत की हकदार थी। कोलकाता के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 142 रनों पर ही सीमित कर दिया और इस लक्ष्य को 18 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मैच के बाद कार्तिक ने कहा, "जीत हासिल करना अच्छा एहसास है। हम काफी मेहनत कर रहे थे और हम इसके हकदार थे। मुझे लगता है कि हमारे लिए हरफनमौला खिलाड़ियों का रहना एक अच्छी एडवांटेज है। हम उन्हें अपनी जरूरत के हिसाब से उपयोग में ले सकते हैं।"

Also Read: IPL 2020: हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बताया,आखिर कहां हुई टीम से गलती

टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। उन्हीं में से एक शुभमन गिल ने नाबाद 70 रन बना कोलकाता को जीत दिलाई।

युवाओं को लेकर कार्तिक ने कहा, "हम युवा खिलाड़ियों को बनाने में इसलिए सफल रहे कि हम उनके साथ खड़े रहे। कमलेश नागरकोटी को लेकर थोड़ा भावुक था, हम उनके साथ रहे। एक कप्तान के तौर पर यह मुझे अच्छा अहसास देता है।"

उन्होंने कहा, "मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि गिल का सफल बिना किसी दबाव के रहे। ब्रेंडन मैक्कलम (मुख्य कोच) इस बात को लेकर साफ हैं कि सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को शीर्ष क्रम में ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। मुझे भी कुछ रन करने की जरूरत है।"