X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

8 साल की बच्ची की बल्लेबाजी का Video हुआ वायरल,बोली बाबर आजम की तरह बनना चाहती हूं

By Saurabh Sharma Jul 15, 2020 • 17:02 PM

लाहौर, 15 जुलाई | पाकिस्तान की इंग्लैंड में होने वाली टेस्ट और टी-20 सीरीज कोविड-19 के लिए तय किए गए प्रोटोकॉल्स के हिसाब से खेली जाएगी। इसी कारण प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को स्टैंड से नहीं देख पाएंगे। प्रशंसकों को और खिलाड़ियों के बीच गैप को कम करने के लिए पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और उनकी आठ साल की प्रशंसक सामिया अफसार के बीच वीडियो कॉल करवाई। बाबर इस समय इंग्लैंड में हैं तो वहीं सामिया लाहौर में रहती हैं।

सामिया ने हाल ही में तब सुर्खियां बटोरी थीं जब उनका बल्लेबाजी करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस वीडियो में सामिया जिस तरह की बल्लेबाजी करती हुई दिखाई दे रही हैं उसने सभी को काफी प्रभावित किया है।

उनकी बल्लेबाजी देखते हुए कुमार संगकारा काफी प्रभावित हुए थे उन्होंने ट्वीट किया था।

सामिया से बात करते हुए बाबर ने उनकी जमकर तारीफ की और उनसे बेहतर बल्लेबाज बनने के टिप्स शेयर किए।

सामिया सिर्फ क्रिकेट में ही प्रतिभा की धनी नहीं हैं। बाबर से ऑनलाइन मिलने से पहले उन्होंने बाबर का स्केच भी बनाया जो वह उन्हें टीम के लौटने के बाद तोहफे में देंगी।

बाबर से मिलने पर सामिया ने कहा, "मैं बाबर आजम की सबसे बड़ी प्रशंसक हूं और मैं उनकी तरह ही बनना चाहती हूं। सुपरहीरो की तरह जो हमारे देश की देखभाल करता है और हमारी टीम को मुश्किलों से बाहर ले जाता है। वह जो पुरुष टीम के लिए करते हैं वही एक दिन मैं महिला टीम के लिए करूंगी।"

बाबर ने कहा, "प्रशंसक खेल का अहम हिस्सा होते हैं और वह हमें प्रेरित रखते हैं। जब हमें पता होता है कि इतने अच्छे लोग हमारे साथ हैं तो इससे हमें मैच जिताऊ प्रदर्शन करने की अतिरिक्त प्ररेणा मिलती है।"

उन्होंने कहा, "सामिया से मिलकर काफी अच्छा लगा। वह सुपरस्टार हैं। जब मैंने पहली बार उनका वीडियो देखा था तो मैं काफी प्रभावित हुआ था। वह जिस तरह से गेंद को मार रही थीं वो शानदार था। उनमें महान बल्लेबाज बनने की काबिलियत है। जब कोविड-19 की स्थिति बेहतर हो जाएगी तो मैं उनसे मिलूंगा।"
 


TAGS Babar Azam