X close
X close
Indibet

'मैं जमीन पर लेटा हुआ था, अचानक वो सामने आ गए' जब बेबी एबी से मिले थे मास्टर ब्लास्टर

डेवाल्ड ब्रेविस बेबी एबी के नाम से भी जाने जाते हैं, क्योंकि साउथ अफ्रीका का ये यंग टैलेंट अपनी बल्लेबाज़ी से महान बल्लेबाज़ एबी डी विलियर्स की याद दिलाता है।

By Nishant Rawat June 04, 2022 • 19:24 PM

आईपीएल 2022 में पांच बार की चैपिंयन टीम मुंबई इंडियंस सिर्फ चार मुकाबलों में ही जीत दर्ज कर सकी थी, लेकिन इस सीज़न से एमआई को कुछ युवा खिलाड़ी ऐसे मिले हैं जो लंबे समय तक टीम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी का नाम हैं डेवाल्ड ब्रेविस। साउथ अफ्रीका के इस यंग स्टार ने अंडर19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके कारण उन्हें आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। ऐसे में सीज़न के दौरान उनकी मुलाकात महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर से भी हुई और अब उन्होंने मास्टर ब्लास्टर से पहली मुलाकात का किस्सा फैंस के साथ शेयर किया है।

19 साल के डेवाल्ड ब्रेविस ने इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए कहा, 'क्वारंटाइन खत्म करके रोहित शर्मा, इशान किशन और बाकि टीम से मिलना काफी खास था। बेशक इतने सारे लोगों के सामने खेलते हुए डेब्यू करना एक स्पेशल मेमोरी है। जितना ज्यादा शोर होता है उतना ही ज्यादा प्रेशर भी होता है और मुझे यह काफी पसंद हैं। मुंबई इंडियंस के लिए प्रदर्शन करने का प्रेशर काफी अच्छा है क्योंकि यह आपको टीम के लिए एक और ट्रॉफी जीतने के लिए प्रेरित करता है।'

Trending


'बेबी एबी' के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस ने सचिन तेंदुलकर से पहली मुलाकात का किस्सा भी शेयर किया। वह बोले, 'मैं जिम के फर्श पर लेता हुआ था और अचानक सचिन सर दरवाजे पर दिखाई दिए। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। मैंने पहली बार उनसे हाथ मिलाया। वह काफी खास था। मैंने उन्हें अपना आदर्श माना है और उन्होंने मुझे जो छोटी-छोटी टैकनिक सिखाई वह काफी स्पेशल था। उनसे और कोच महेला जयवर्धने जैसे दिग्गजों से सीखाना काफी अच्छा था।'

बता दें कि डेवाल्ड ब्रेविस को मुंबई इंडियंस ने मेगा ऑक्शन 3 करोड़ रुपये में खरीदा था जिसके बाद उन्हें 7 मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। ब्रेबी एबी ने आईपीएल के मंच पर दिग्गज गेंदबाज़ों के सामने 142.48 की स्ट्राइकरेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 161 रन बनाए, वहीं इस दौरान उन्हें जब गेंदबाज़ी करने का मौका मिल तब उन्होंने एक विकेट भी हासिल किया।

ये भी पढ़े: 'तू बार-बार उधर क्या देखा रहा है', जब ऑडी कार के लिए मैदान पर मियांदाद और रवि शास्त्री थे आमने-सामने

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now