X close
X close
Indibet

आईसीसी ने वेस्टइंजडीज के खिलाड़ियों को लगाई लताड़

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 26, 2016 • 16:42 PM View: 909

दुबई, 26 अप्रैल | भारत में खेले गए टी-20 क्रिकेट विश्व कप में खिताबी जीत हासिल करने के बाद वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों द्वारा किए गए व्यवहार पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, आईसीसी ने खिलाड़ियों के व्यवहार को अनुचित और असभ्य बताया है। साथ ही कहा है कि इससे विश्व कप की छवि खराब हुई है।

पिछले सप्ताह के अंत में हुई बैठक के बाद सोमवार को आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसने कुछ खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने पर गंभीरता से विचार किया है। आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा है, "बोर्ड ने फाइनल के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों द्वारा किए गए व्यवहार को अनुचित और असभ्य पाया है, जिससे टूर्नामेंट की छवि पर भी बुरा असर पड़ा है।"

बयान में कहा गया है, "बोर्ड ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) की माफी को स्वीकार कर लिया है लेकिन वह टूर्नामेंट के फाइनल में मिली जीत के बाद टीम के व्यवहार से काफी निराश है।" वेस्टइंडीज ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर अपना दूसरा खिताब हासिल किया था।

जीत के बाद कई वेस्टइंडीज खिलाड़ियों ने अपनी जर्सी उतार कर जीत का जश्न मनाया था। टीम के कप्तान डैरेन सैमी ने भी मैच के बाद अपने बोर्ड की आलोचना की थी और बोर्ड के साथ चल रहे खिलाडियों के वेतन विवाद को भी सबके सामने उजागर किया था।

मैच के अंतिम ओवर में इंग्लैंड के गेंदबाज बेन स्टोक्स पर टिप्पणी करने वाले मैन ऑफ द मैच मार्लन सैमुएल्स पर भी आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने हालांकि साफतौर पर यह नहीं बताया है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का किस तरह का व्यवहार उसे अनुचित लगा। फिर भी आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा है कि खिलाड़ियों का व्यवहार मान्य नहीं होगा।

मनोहर ने बयान में कहा, "क्रिकेट के खेल को अपनी विशेष भावना पर गर्व है जिसके तहत जीत और हार में विनम्र और विरोघी, प्रायोजक और समर्थकों के सामने सम्मानपूर्वक व्यवहार करना शामिल है।" उन्होंने कहा, "बोर्ड ने यह भी माना है कि वेस्टइंडीज के खिलाडियों पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाने से पहले गंभीरता से विचार किया गया है। साथ ही कहा है कि लाखों लोगों के सामने विश्व स्तर पर इस तरह का व्यवहार स्वीकार नहीं किया जाएगा।"

सैमी के विवादित साक्षात्कार के बाद डब्ल्यूआईसीबी के अध्यक्ष डेव कैमरन ने उनके बयान पर माफी मांगी थी।

Agency

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS