X close
X close
Indibet

VIDEO: CSK नहीं बल्कि केकेआर थी IPL जीतने की असली हकदार, जानें धोनी ने आखिर क्यों कहा ऐसा

Shubham Shah
By Shubham Shah
October 16, 2021 • 10:04 AM View: 351

आईपीएल 2021 के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए चौथी बार ट्रॉफी को अपने नाम करने का कारनामा किया। इस बड़े मुकाबले में केकेआर को 27 रनों से हार मिली और चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2020 की कड़वी यादों को धोते हुए यह दिखा दिया कि धोनी की इस टीम में आज भी पूरा दमखम है कि वो किसी भी हालात से निकलकर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के लिए पहुंचे तब सीएसके के कप्तान धोनी ने अपने बयान से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि केकेआर की टीम ने टूर्नामेंट में बेहतरीन काम किया है और आईपीएल के पहले हाफ में पिछड़ने के बाद उन्होंने जिस तरह से वापसी की वो लाजवाब रही। उन्होंने ये तक कह दिया कि केकेआर की टीम को इस साल का आईपीएल फाइनल जीतना चाहिए था।

Trending


महेंद्र सिंह धोनी ने कहा -"इससे पहले की मैं सीएसके से बात करूं ये जरूरी है कि मैं केकेआर के बारे में कुछ बोलूं। पहले फेज में वो जिस हालात में थे वहां से वापसी करके जो उन्होंने किया है वो करना बेहद आसान नहीं है। अगर कोई टीम आईपीएल जीतने की हकदार थी तो वो केकेआर है। मेरे ख्याल से उस ब्रेक ने उनकी मदद की।"

बता दें कि केकेआर की टीम पहले हाफ में  7 मैचों में से 5 हारकर खराब हालत में थी। ऐसा लग रहा था उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। हालांकि अचानक से टीमों में बढ़ते कोरोना मामले को देखकर आईपीएल को तब बीच में ही रोक दिया गया था। हालांकि जैसे ही यूएई में आईपीएल शुरू हुआ फिर उसके बाद मोर्गन की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पुख्ता की।

केकेआर के लिए दूसरे हाफ में वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने ओपनिंग करते हुए रनों की झड़ी लगा दी और साथ में वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने भी कमाल की गेंदबाजी दिखाई।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

धोनी के लिए यह सीजन बल्ले से भले ही अच्छा न रहा हो लेकिन कप्तानी के मामले में आज भी धोनी के पास की तरकीबें और खेल की समझ सबसे शानदार है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo