Advertisement
Advertisement

केएल राहुल को लेकर विवाद पर हरभजन ने वेंकटेश प्रसाद-आकाश चोपड़ा से किए सवाल

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आकाश चोपड़ा और वेंकटेश प्रसाद के बीच टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल की फॉर्म पर चल रहे विवाद पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने उनसे पूछा कि अगर वो राहुल की जगह

IANS News
By IANS News February 23, 2023 • 18:48 PM
'If you were in place of K.L. Rahul, what would you have done'? Harbhajan on Venkatesh Prasad-Aakash
'If you were in place of K.L. Rahul, what would you have done'? Harbhajan on Venkatesh Prasad-Aakash (Image Source: IANS)
Advertisement

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आकाश चोपड़ा और वेंकटेश प्रसाद के बीच टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल की फॉर्म पर चल रहे विवाद पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने उनसे पूछा कि अगर वो राहुल की जगह होते तो क्या करते?

प्रसाद ने खराब फॉर्म के लिए राहुल की लगातार आलोचना की, जिसके कारण चोपड़ा के साथ वाकयुद्ध हुआ। चोपड़ा ने दाएं हाथ के बल्लेबाज का बचाव करने की कोशिश की।

Trending


हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, अगर कोई खिलाड़ी अच्छा नहीं करता है तो सबसे पहले उसे और उसके परिवार को बुरा लगता है। हम सभी उन क्रिकेटरों से प्यार करते हैं। अगर आप उन क्रिकेटरों से प्यार कर रहे हैं तो आपका गुस्सा जाहिर है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज के एल राहुल का खराब फॉर्म चल रहा है। उन्होंने भारत के लिए खेले गए पिछले छह टेस्ट मैचों में केवल एक अर्धशतक बनाया है। मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में राहुल ने पहले दो टेस्ट में 20, 17 और 1 का स्कोर बनाया है।

हाल के मैचों में उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद, उन्हें अभी भी टीम प्रबंधन का समर्थन मिल रहा है, जिसकी पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने आलोचना की है।

हरभजन ने कहा, अगर आप केएल राहुल की जगह होते तो आप क्या करते? क्या आपको लगता है कि वह रन बनाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं? वह भारत के लिए शानदार खिलाड़ी रहे हैं और वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

हरभजन ने कहा, हम सभी सोशल मीडिया पर अपनी राय दे रहे हैं। यह ठीक है क्योंकि यह हमारी राय है लेकिन उनके पीछे ही मत लग जाओ। वह भी इंसान है। वह अच्छा करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप सभी प्रयास करें और इसे उस दृष्टिकोण से देखें।

ऑफ स्पिनर ने आगे सवाल किया कि क्या कोई ऐसा खिलाड़ी है जो अपने करियर में खराब दौर से नहीं गुजरा है।

उन्होंने कहा, मुझे गावस्कर सर के समय से एक खिलाड़ी दिखाओ, उनके समय से पहले और आज भी। क्या कोई ऐसा खिलाड़ी है जो किसी बुरे दौर से नहीं गुजरा है, जहां उसने या तो रन नहीं बनाए हैं या विकेट नहीं लिए हैं? हरभजन ने कहा कि यह समझने की जरूरत है कि क्या गलत हो रहा है और फिर से वही प्रतिभा और कौशल दिखाने के लिए उन्हें क्या करने की जरूरत है।

ऑफ स्पिनर ने आगे सवाल किया कि क्या कोई ऐसा खिलाड़ी है जो अपने करियर में खराब दौर से नहीं गुजरा है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

पहले दो टेस्ट में एक खराब पारी खेलने के बाद भी, राहुल ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में अपना स्थान बरकरार रखा, लेकिन अपने नाम के आगे उपकप्तान टैग खो दिया।

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement