X close
X close
Indibet

VIDEO: टाइम पूरा होने के बाद डेविड वॉर्नर ने लिया DRS, थर्ड अंपायर के फैसले पर उठ रहे हैं सवाल

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 18, 2021 • 14:21 PM View: 932

Ind vs Aus 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के मैदान पर चौथा और निर्णायक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दूसरी पारी के दौरान अच्छे हाथ दिखाए और 48 रनों की पारी खेली। डेविड वॉर्नर को वाशिंगटन सुंदर ने एलबीडब्ल्यू (LBW) किया था। 

वार्नर को जब अंपायर ने एलबीडब्ल्यू दिया तो वह पवेलियन की ओर चल दिए लेकिन बाद में उन्होंने डीआरएस (DRS) लेने का फैसला कर सभी को चौंका दिया। डेविड वॉर्नर के रिव्यू लेने पर विवाद खड़ा हो गया है क्योंकि जब उन्होंने रिव्यू लिया तब टाइम खत्म हो चुका था लेकिन फिर भी उनके रिव्यू को थर्ड अंपायर द्वारा खारिज नहीं किया गया था।

Trending


डेविड वॉर्नर के रिव्यू का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वाक्ये पर सवाल भी उठ रहे हैं। इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के दौरान विराट कोहली ने 0 सेकंड के बाद रिव्यू लिया था तब अंपायर ने उनकी मांग खारिज कर दी थी लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए नियम बदल चुके हैं।

खिलाड़ी उड़ा रहे हैं नियमों की धज्जियां: खिलाड़ी जिस तरह से रिव्यू ले रहे हैं उसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। डीआरएस को कॉल करने के लिए 15 सेकंड का समय होता है और खिलाड़ियों को रिव्यू लेने के लिए सिर की ऊंचाई तक दोनों हाथों का इस्तेमाल करते हुए T का आकार बनाना होता है लेकिन खिलाड़ी फिलहाल ऐसा करते हुए नहीं दिख रहे हैं। खिलाड़ियों को छाती की ऊंचाई पर या उससे नीचे रिव्यू लेते हुए देखा गया है।


 
LivePools