X close
X close
Indibet

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लॉयन का बयान, भारतीय टीम के बल्लेबाज दिखा सकते है मजबूत खेल

IANS News
By IANS News
December 23, 2020 • 18:07 PM View: 362

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन उम्मीद कर रहे हैं कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज उन पर आक्रमण कर सकते हैं और क्रीज से बाहर निकल कर शॉट जमा सकते हैं। लॉयन ने हालांकि कहा है कि उनके पास इससे निपटने की रणनीति है। लॉयन ने बुधवार को कहा, "जिस तरह का गेंदबाजी आक्रमण हमारे पास हैं उसे देखते हुए भारतीय टीम मेरे पर आक्रमण करने के बारे में सोचेगी। मुझे लगता है कि मेरे खिलाफ आक्रामक होना उनकी एक रणनीति हो सकती है। मुझे इसकी आदत हो गई है। यह मेरे लिए है कि मुझे पता हो कि कब आक्रमण करना है और कब डिफेंड करना है। इसमें मजा आता है। यह स्पिनर के तौर पर खेलने का हिस्सा है जहां बल्लेबाज आपके खिलाफ आक्रमण करते हैं। ईमानदारी से कहूं तो यह एक चुनौती भी है।"

लॉयन ने कहा कि वह भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ अहम बिंदुओं पर काम कर रहे हैं, जिनका खुलासा वह कर नहीं सकते।

Trending


उन्होंने कहा, 'यह स्थिति के हिसाब से सही जगह पर होने की बात है, साथ ही यह छोटी-छोटी अहम बातों पर भी ध्यान देने की बात है। मैं उनके बारे में बता नहीं सकता लेकिन कुछ बल्लेबाज हैं जो जब निकलकर आते हैं तो उनकी तकनीक अलग होती है। एक गेंदबाज के तौर पर यह आप इन छोटी-छोटी संभावनाओं को ही ढूंढ़ते हो, ताकि आप उनसे एक कदम आगे रह सको। मैंने कुछ चीजें कुछ बल्लेबाजों में देखी हैं। यह लोग जब निकल कर आते हैं तो सभी में तकनीकी बदलाव होता है। यह स्पिन गेंदबाजी का हिस्सा है।"

लॉयन से जब पूछा गया कि पुजारा के खिलाफ कोई खास रणनीति? तो लॉयन ने कहा, "मैं यहां सिक्रेट्स नहीं बता सकता। जाहिर सी बात है कि पुजारा विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं। वह निश्चित तौर पर हमारे लिए इस सीरीज में बड़ी चुनौती हैं। हमने सीरीज से पहले उनके बारे में बात की थी। एडिलेड में उनके खिलाफ कुछ प्लान काम कर गए इस बात की खुशी है, लेकिन हमारे पास कुछ और चीजें हैं।"

अपने 400 टेस्ट विकेट से सिर्फ नौ विकेट दूर लॉयन ने कहा कि पहले टेस्ट में मिली हार के बाद दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारत महज 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी।

33 साल के लॉयन ने कहा, "वह मजबूती से खेलेंगे। आप भारतीय टीम में मौजूद शानदार खिलाड़ियों को देखें। उनके पास विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। वह उन दिनों में से था जहां उनके लिए कुछ भी सही नहीं रहा था और हमारे लिए सब कुछ सही रहा था। यह क्रिकेट का हिस्सा है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now