X close
X close
Indibet

IND vs AUS: कनकशन रूल के कारण मैदान से बाहर हुए जडेजा पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने दिया कुछ ऐसा बयान

IANS News
By IANS News
December 04, 2020 • 19:11 PM View: 627

एरॉन फिंच ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में कनकशन को लेकर उपजे विवाद को यह कहते हुए शांत कर दिया है कि 'डॉक्टरों की बात को चुनौती नहीं दी जा सकती।' मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर में मिशेल स्टार्क की गेंद रवींद्र जडेजा के बल्ले का किनारा ले कर उनके हेलमेट में लग गई थी। इसके चलते भारत ने कनकशन नियम का इस्तेमाल किया और यजुवेंद्र चहल को जडेजा की जगह गेंदबाजी करवाई।

चहल ने तीन विकेट ले आस्ट्रेलिया की 11 रनों की हार में अहम भूमिका निभाई। कनकशन से आस्ट्रेलियाई टीम निराश दिख रही थी। दूसरी पारी की शुरुआत से पहले आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान फिंच रैफरी डेविड बून से बात करते हुए निराश थे।

Trending


एक कारण यह था कि हेलमेट पर गेंद लगने से पहले जडेजा की मांसपेशियों में खिंचाव था और उन्हें चलने में दिक्कत हो रही थी इसके लिए उन्होंने ब्रेक भी लिया था।

मैच के बाद फिंच ने कहा, "उनके डॉक्टर ने जडेजा को कनकशन के चलते बाहर कर दिया था। आप डॉक्टरों की सलाह को चुनौती नहीं दे सकते।"

टीम के प्रदर्शन पर फिंच ने कहा, "हमने अंत में ज्यादा रन गंवा दिए और फिर मध्य में हम बाउंड्रीज नहीं लगा पाए।"

भारत ने जडेजा के 23 गेंदों पर नाबाद 44 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया पूरे ओवरों में सात विकेट खोकर 150 रन ही बना पाई।


 
Article