X close
X close
Indibet

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के लिए धाकड़ डेविड वार्नर की गैर-मौजूदगी में, ये खिलाड़ी ओपनिंग करने के लिए तैयार

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 30, 2020 • 12:46 PM View: 372

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे पहले 'कन्क्शन सब्स्टिटियुट' (Concussion substitute) से लेकर ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और वनडे टीम में अपनी स्थायी जगह बनाने तक, मिडल ऑर्डर बल्लेबाज मार्नस लबुशाने ने बहुत ही कम समय में बहुत लंबा सफर तय किया है। बुधवार को कैनबरा में भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच से पहले कंगारूओं को डेविड वॉर्नर के रूप में बहुत बड़ा झटका लग चुका है।

वॉर्नर दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे और उसके बाद वो मैदान पर वापिस नहीं लौटे। उनकी चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें भारत के खिलाफ बचे तीसरे वनडे और टी 20 सीरीज से बाहर होना पड़ गया है। ऐसे में अब उनकी अनुपस्थिति में मिडल ऑर्डर बल्लेबाज मार्नस लबुशाने नें ओपनिंग करने की पेशकश की है।

Trending


भारत के खिलाफ दूसरा वनडे जीतने के बाद लबुशाने ने कहा, "निश्चित रूप से अगर मुझे बल्लेबाजी क्रम में ओपनिंग करने के लिए कहा जाता है तो यह एक ऐसा मौका है जिसका मैं पूरा आनंद लेने की कोशिश करूंगा। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि हमारी टीम अगले मैच के लिए क्या प्लानिंग करती है और टीम का संतुलन क्या होता है, लेकिन हां मुझे यह करना अच्छा लगेगा।" 

लबुशाने ने कहा, "नंबर 4 पर मेरी भूमिका खेल की परिस्थिति को पढ़ना और उसके अनुसार अपना रोल अदा करना है।"

दाएं हाथ के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने आगे बात करते हुए कहा, "हमारे पास स्टीव स्मिथ क्रीज पर थे, जब मैं क्रीज पर आया तो यह सिर्फ साझेदारी बनाने और उनके साथ थोड़ी गति बढ़ाने की बात थी। मेरी पारी की शुरूआत में मैं स्मिथ के पीछे-पीछे चल रहा था। हमारा प्लान था कि अगर स्मिथ आउट होंगे, तो मैं और मैक्सवेल थोड़ा आक्रामक खेल सकते थे।"

कंगारूओं के लिए टेस्ट क्रिकेट में अहम रोल अदा करने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, "क्रिकेट एक आत्मविश्वास का खेल और भले ही यह एक अलग प्रारूप है, यह तब भी आपको बहुत आत्मविश्वास देता है जब आप लगातार रन बना रहे होते हैं और जिस तरह से स्टीव और डेविड वर्तमान में बल्लेबाजी कर रहे हैं, मुझे कोई संदेह नहीं है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी इस फॉर्म को दोहराने में सफल होंगे।

लेकिन, अभी इससे पहले भी बहुत सारे मैच खेले जाने हैं, हमें सिर्फ यह सुनिश्चित करना है कि हम इस एकदिवसीय श्रृंखला को अच्छी तरह से समाप्त करें और फिर सीधे टी 20 में जीत हासिल करें जहां हम वास्तव में अच्छी शुरुआत करते हैं।"
 


 
Article