X close
X close
Indibet

IND vs AUS: गेंदबाजों के कहर से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 में 11 रनों से दी मात, नटराजन और चहल ने बांधा समां

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 04, 2020 • 17:42 PM View: 428

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कैनबेरा के मैदान पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हरा दिया। भारत द्वारा दिए गए 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम शुरू से ही फंसी हुई नजर आई और टीम 20 ओवरों  में 7 विकेट के नुकसान पर महज 150  रन ही बना सकी। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे सफल बल्लेबाज रहे कप्तान एरॉन फिंच जिन्होंने 35 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उनके ओपनर डार्सी शार्ट ने 34 रन बनाए। इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज इनका साथ नहीं निभा पाया।  

Trending


मैच में भारत के लिए हर गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को बांधकर रखा। भारत की तरफ से टी नटराजन और युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने अपने-अपने खाते में 3-3 विकेट अर्जित किए। इसके अलावा दीपक चाहर के खाते में भी एक विकेट आया।

युजवेंद्र चहल(4 ओवर, 25 रन, 3 विकेट) को उनकी बेहतरीन गेंदबाज गेंदबाज के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। गौरतलब है कि जडेजा के चोटिल होने के बाद चहल फील्डिंग करने आए थे और कनकशन रूल के कारण उन्हें गेंदबाजी करने का भी मौका मिला। 

इससे पहले भारत के लिए केएल राहुल(51) और रविंद्र जडेजा (44) की पारियों के दम पर भारत ने 7 विकेट पर 161 रन बनाए थे। 


 
Article