X close
X close
Indibet

'राष्ट्रधर्म' के खिलाफ है पाकिस्तान के साथ मैच, भारत-पाक T20 मैच पर बोले बाबा रामदेव

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
October 24, 2021 • 12:04 PM View: 291

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर यानी आज दुबई के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच के दौरान आमने-सामने होंगी। हमेशा की तरह इस बार भी इस महामुकाबले को लेकर हाइप बनी हुई है। इस हाई-प्रोफाइल मुकाबले को लेकर सभी अपनी राय दे रहे हैं बची-खुची कसर योग गुरु बाबा रामदेव ने पूरी कर दी है।

बाबा रामदेव से पूछा गया कि क्या पड़ोसी देश के साथ तनाव को ध्यान में रखते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच मैच ठीक है? बाबा रामदेव ने इस मैच को स्वीकार नहीं किया है। उन्होंने कहा है कि यह मैच 'राष्ट्रधर्म' के खिलाफ है क्योंकि क्रिकेट और आतंक का खेल साथ-साथ नहीं चल सकता।

Trending


बाबा रामदेव ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा, 'मुझे लगता है कि ऐसी स्थिति में क्रिकेट मैच 'राष्ट्रधर्म' के खिलाफ है ना कि राष्ट्र हित में। क्रिकेट का खेल और आतंक का खेल एक साथ नहीं खेला जा सकता है।' मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान अब केवल ICC के इवेंट में एक दूसरे के साथ मैच खेलते हुए नजर आता है।

आखिरी बार 2013 में दोनों ही देशों के बीच सीरीज खेली गई थी वहीं 2019 वर्ल्ड कप में अंतिम बार दोनों ICC इवेंट में एक साथ खेले थे। लंबे समय से दोनों देशों ने एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट नहीं खेला है ऐसे में पाकिस्तान की टीम को विराट कोहली की सेना हल्के में नहीं लेना चाहेगी। 

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले इसी बात को ध्यान में रखते हुए कहा, 'पाकिस्तान मजबूत है, आपको हर बार उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होता है। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेम-चेंजर हैं। हमें निश्चित रूप से पाकिस्तान के खिलाफ अपना ए-गेम लाना होगा।'


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo