X close
X close
Indibet

IND vs SL: उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने खोला राज,बताया इस कारण कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट से किया गया बाहर

India vs Sri Lanka Day Night Test: भारतीय उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शुक्रवार को कहा कि लेग स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टेस्ट टीम से बाहर नहीं किया गया है और इसके बजाय दो महीने के लंबे

By IANS News March 11, 2022 • 15:27 PM View: 420

India vs Sri Lanka Day Night Test: भारतीय उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शुक्रवार को कहा कि लेग स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टेस्ट टीम से बाहर नहीं किया गया है और इसके बजाय दो महीने के लंबे आईपीएल 2022 खेलने से पहले अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए बायो-बबल से ब्रेक दिया गया है। कुलदीप को मंगलवार को बेंगलुरु में 12 मार्च से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया था, जब ऑलराउंडर को बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उन्हें फिट घोषित किया गया।

हालांकि उस समय बीसीसीआई की ओर से चाइनामैन गेंदबाज को टीम से बाहर करने को लेकर कोई खास कारण नहीं बताया गया था।

Trending


बुमराह ने कहा, "देखिए, कुलदीप को बाहर नहीं किया गया है। वह बहुत लंबे समय से बायो-बबल में थे और उन्हें घर जाने का मौका नहीं मिल रहा था। चूंकि, दूसरा टेस्ट खेलने की उनकी संभावना थोड़ी कम थी, इसलिए उन्होंने आईपीएल से पहले परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए आराम दिया गया है।"

उन्होंने आगे कहा, "खिलाड़ी की भलाई भी बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि बायो बबल में रहना इतना आसान नहीं है। जाहिर है, हर खिलाड़ी हर मैच खेलना चाहता है लेकिन मानसिक पहलू भी महत्वपूर्ण है और जब भी कुलदीप को मौका मिलेगा, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। लेकिन इस समय उन्हें आराम देने का फैसला दो महीने लंबे आईपीएल को ध्यान में रखते हुए लिया गया, जहां वह अपने परिवार से दूर रहेंगे।"

तेज गेंदबाज ने भी अक्षर की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऑलराउंडर टीम में अपनी वापसी के साथ टीम को मजबूत बनाते है।

अक्षर की आखिरी अंतर्राष्ट्रीय पारी पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में आई थी और तब वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे और वेस्टइंडीज श्रृंखला से चूक गए थे।

उन्होंने कहा, "अक्षर पटेल ने जब भी मैच खेले हैं, उन्होंने बहुत अधिक मूल्य प्रदान किया है, वह बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देते हैं। वह चोटिल थे, लेकिन अब वह फिट हैं। हम अपने संयोजन पर चर्चा करेंगे लेकिन निश्चित रूप से वह है मूल्यवान खिलाड़ी हैं।"

बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ चार ओवर फेंके। यह पूछे जाने पर कि क्या यह उनके कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए प्रबंधन की ओर से योजना थी, तो गेंदबाज ने कहा कि यह मैदान पर कम रोशनी के कारण निर्णय लिया गया था।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उन्होंने कहा, "मैच के दौरान कोई कार्यभार प्रबंधन नहीं होता है। जब आप मैच खेलते हैं, तो बीच में एक समय था, जहां हम तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन रोशनी कम थी। तो उस समय मैं और शमी गेंदबाजी नहीं कर सके।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now