X close
X close

इंडिया-ए जीत की दहलीज पर,शाहबाज नदीम और मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी में किया धमाल

By Saurabh Sharma
Jul 27, 2019 • 18:59 PM

नार्थ साउंड, 27 जुलाई | शाहबाज नदीम (47/5) और मोहम्माद सिराज (38/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया-ए ने यहां सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज-ए को उसकी दूसरी पारी में 180 रन पर ढेर कर दिया। इंडिया-ए ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 299 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 312 रन बनाकर आलआउट हो गई। 

इसके जवाब में वेस्टइंडीज-ए की टीम अपनी दूसरी पारी में 180 रन ही बना सकी। इस तरह इंडिया-ए को मैच जीतने के लिए 97 रनों का लक्ष्य मिला। वेस्टइंडीज-ए ने पहली पारी में 228 रन बनाए थे। 

Also Read: टाइटल स्पांसर के लिए बीसीसीआई-सीओए की टेंडर प्रक्रिया पर उठे सवाल

वेस्टइंडीज-ए से मिले 97 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-ए ने तीसरे दिन की खेल समाप्ति तक एक विकेट खोकर 29 रन बना लिए हैं। इंडिया-ए को मैच जीतने के लिए अभी 68 रन और बनाने हैं जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं। 

प्रियांक पांचाल 32 गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। अभिमन्यू ईश्वरण 32 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

वेस्टइंडीज की ओर से रकीम कॉर्नवाल ने एक विकेट लिया। 

इससे पहले, इंडिया-ए ने अपनी पहली पारी में 321 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए शिवम दुबे ने 71, रिद्धिमान साहा ने 66, प्रियांक पांचाल ने 49, शुभमन गिल ने 40 और कप्तान हनुमा विहारी ने 31 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज-ए की तरफ से मिग्युएल कमिंस ने चार विकेट अपने नाम किए। जोमेस वैरिकन, चेमार होल्डर और रहकीम कॉर्नवाल ने दो-दो विकेट लिए।