X close
X close
Indibet

जसप्रीत बुमराह के धमाकेदार अर्धशतक से भारत ने बनाए 194 रन, 6 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 11, 2020 • 13:31 PM View: 794

जसप्रीत बुमराह के धमाकेदार अर्धशतक के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे प्रैक्टिस मैच में पहली पारी में 194 रन बनाए। पिंक गेंद से खेले जा रहे डे-नाइट प्रैक्टिस मैच भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

Live Score: India vs Australia A Day-Night Practice Match

Trending


भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और मयंक अग्रवाल (2) कुल 9 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पृथ्वी शॉ ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल के साथ मिलकर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 6.3 ओवरों में 63 रन की साझेदारी की। 

पृथ्वी ने 29 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 40 रन, वहीं गिल ने 58 गेंद में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 43 रन की पारी खेली।

लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद पारी लड़खड़ा गई और स्कोर 2 विकेट पर 102 से 9 विकेट पर 123 रन हो गया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने मिलकर पारी को संभाली और 10वें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। 

बुमराह ने 57 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन की पारी खेली। यह बुमराह के फर्स्ट क्लास करियर का पहला अर्धशतक है। सिराज ने 34 गेंदों में 22 रन बनाकर बुमराह का बखूबी साथ निभाया। इन सबके अलावा भारत के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। 6 भारतीय बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए।

ऑस्ट्रेलिया ए के लिए जैक विल्डरमथ और सीन एबॉट ने 3-3 विकेट, वहीं हैरी कॉन्वे,विल सदरलैंड, कैमरून ग्रीन और मिचेल स्वैपसन ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

इस मुकाबले में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव और केएल राहुल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। 


 
Article