X close
X close
Indibet

पहला टेस्ट: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया में 1 साल बाद इस खिलाड़ी की वापसी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 05, 2021 • 11:03 AM View: 1432

अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ शुक्रवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसके दो शुरुआती मुकाबले चेन्नई में होंगे जबकि बाकी के दो मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

देखें लाइव स्कोर

Trending


दोनों टीमों के हौसले बुलंद हैं। भारतीय टीम जहां आस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने के बाद अपने घर में टेस्ट खेल रही है वहीं इंग्लिश टीम ने बीते महीने से श्रीलंका को उसके घर में हराया था।

अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए आस्ट्रेलिया दौरा बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटने वाले कोहली अपनी बच्ची के जन्म के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। साथ ही तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की भी वापसी हो रही है।

चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है लेकिन अगर भारत में इंग्लिश टीम की पिछली टेस्ट सीरीज की बात की जाए तो उसे भारत गंवा बैठा था।

भारत और इंग्लैंड ने इस मैदान पर अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत नसीब हुई है। वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था।


Read More

 
LivePools