X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, 3 खिलाड़ी हुए बाहर

by Saurabh Sharma Oct 27, 2018 • 12:02 PM

27 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी से मजबूत भारतीय टीम यहां शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में और मजबूती के साथ उतरेगी। पहले दो मैचों में से गुवाहाटी के पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की और विशाखापत्तनम में दूसरे मैच का नतीजा टाई रहा।

दूसरे मैच में गेंदबाजी की दुर्दशा देखते हुए चयनकर्ताओं ने बाकी के तीन वनडे मैचों के लिए बुमराह और भुवनेश्वर को टीम में शमिल किया है। यह दोनों गेंदबाज खेल के छोटे प्रारूप में अपनी सटीक लाइन लैंथ और कसी हुई गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। 

भारत ने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 321 रन बनाए थे लेकिन वेस्टइंडीज ने भी भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए इतना ही स्कोर किया था।
बल्लेबाजी में चौथे नंबर की एक समस्या भारत के सामने थी, उसमें इस सीरीज में अंबाती रायडू अभी तक फिट बैठे हैं। हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला पिछले दोनों मैचों में रूठा रहा है। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली का बल्ला पूरे फॉर्म में है। 

 ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

धवन के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म भी भारत के लिए चिंता का विषय है। ऋषभ पंत को अभी तक ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन आज के मुकाबले में उनकी जगह मनीष पांडे को मौका मिल सकता है। 

उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह की वापसी पक्की मानी जा रही है। वहीं मोहम्मद शमी की जगह खलील अहमद लेंगे।

स्पिन में रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की तिगड़ी का खेलना पक्का सा लग रहा है। पिछले मैच में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से स्पिन को खेला था, उसको देखते हुए कोहली तीन तेज गेंदबाजों के साथ भी जा सकते हैं। 

भारत (संभावित प्लेइंग इलेवन)

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मनीष पांडे। 


TAGS