X close
X close

अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत का पहला मैच 19 जनवरी को श्रीलंका से, जानिए पूरा शेड्यूल !

By Vishal Bhagat
Oct 24, 2019 • 16:21 PM

दुबई, 24 अक्टूबर| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के कार्यक्रमों की गुरुवार को घोषणा कर दी। 17 जनवरी से नौ फरवरी तक होने वाले इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन भारत को न्यूजीलैंड, श्रीलंका और जापान के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है।

चार बार की चैंपियन भारतीय टीम 19 जनवरी को श्रीलंका के साथ होने वाले मुकाबले से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत करेगी। इसके बाद वह 21 जनवरी को न्यूजीलैंड से और 24 जनवरी को जापान से भिड़ेगी।

मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम 17 जनवरी को अपना पहला मैच खेलेगी। वहीं, नाइजीरिया और जापान पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रही है।

न्यूजीलैंड में पिछले संस्करण में भाग लेने वाली टॉप 11 टीमें और इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली पांच क्षेत्रीय चैंपियसं भी 12 से 15 जनवरी तक जोहान्सबर्ग और प्रीटोरिया में अभ्यास मैच खेलेगी।

भारत चार बार इस खिताब को अपने नाम कर चुके है जबकि आस्ट्रेलिया ने तीन बार और पाकिस्तान ने दो यह खिताब जीत चुके हैं। वहीं, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें एक-एक बार विजेता रह चुकी है।

Also Read: आईपीएल 2020 के ओपनिंग सरेमनी को लेकर आई बड़ी खबर, यहां होगा भव्य उद्घाटन