X close
X close
Indibet

VIDEO: क्रिकेट के पन्नों में अमर हुए ऋषभ पंत, सदियों तक याद रखा जाएगा विनिंग शॉट

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 19, 2021 • 16:44 PM View: 439

Winning Moment for Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन टेस्ट मैच टीम इंडिया और फैंस के लिए किसी सपने से कम नहीं रहा। टीम इंडिया ने न केवल गाबा के मैदान पर किला फतह किया बल्कि बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया। वैसे तो टीम इंडिया के हर खिलाड़ी ने इस जीत में अहम योगदान दिया लेकिन सबसे ज्यादा प्रभावित ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से किया।

ऋषभ पंत ने गाबा के मैदान पर पांचवे दिन अपने खेल से सभी को अपना फैन बना लिया। ऋषभ पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेली थी। पंत कप्तान अंजिक्य रहाणे के आउट होने के बाद नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। वैसे ते पंत ताबड़तोड़ खेल के लिए जाने जाते हैं लेकिन अपनी इस पारी मे उन्होंने सूझ-बूझ का परिचय दिया।

Trending


पंत ने पुजारा के साथ मिलकर 61 रनों की साझेदारी की और उसके बाद वक्त आने पर गेयर चेंज करने में भी बिल्कुल देरी नहीं की। ऋषभ पंत ने हेजलवुड की गेंद पर चौका मारकर टीम को जीत दिलाई। ऋषभ पंत का यह चौका क्रिकेट के पन्नों में अमर हो गया है। पंत का विनिंग शॉर्ट कमाल का था जिसे देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

ऋषभ पंत को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। वहीं इस टेस्ट सीरीज में 21 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। गौर करने वाली बात यह रही कि इस सीरीज में टीम इंडिया विराट कोहली और अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरी थी।


 
LivePools