X close
X close
Indibet

भारत बनाम इंग्लैड, पहला टी-20 Blitzpools प्रीव्यू, फैंटेसी इलेवन टिप्स और पिच रिपोर्ट

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 11, 2021 • 11:22 AM View: 426

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम ने 3-1 से अपने नाम किया। अब दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होगा जिसका पहला मुकाबला 12 मार्च को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत बनाम इंग्लैंड, पहला टी-20

Trending


  • दिनांक - 12 मार्च, 2021
  • समय - शाम 7:30 बजे 
  • स्थान - नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

भारत और इंग्लैंड, पहले टी-20 मैच का प्रिव्यू

पहले ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के देश में और अब इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर हराने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर ऋषभ पंत, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों के आने से और मजबूत हो गया है। हालिया फॉर्म को देखते हुए पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे तो वहीं केएल राहुल बतौर बल्लेबाज ही टीम का हिस्स बनेंगे। दूसरी ओर हार्दिक पांड्या एक बार फिर बतौर फिनिशर अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

कई मैचों से टीम के बाहर रहने के बाद भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हो रही है। भुवनेश्वर का साथ देने के लिए टीम में टी नजराजन और शार्दुल ठाकुर के रूप में अन्य गेंदबाज है। स्पिन गेंदबाजों की बात करे तो टीम के पास युजवेंद्र चहल के रूप में एक बेहतरीन लेग स्पिनर है तो वहीं वॉशिंगटन सुंदर के रूप में एक शानदार ऑलराउंडर है।

जोस बटलर के आने से इंग्लैंड की टीम को एक नई उर्जा मिलेगी। बटलर और उनके ओपनिंग जोड़ीदार जैसन रॉय के ऊपर टीम को एक ठोस शुरूआत देने की जिम्मेदारी होगी। तीसरे नंबर पर डेविड मलान के होने से उनका ऊपरी बल्लेबाजी कर्म बेहद मजबूत दिखता है। कप्तान ईयोन मोर्गन और टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अंतिम के ओवरों में किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते है।
पहले मैच में जोफ्रा आर्चर का खेलना संदिग्ध है इसलिए उनकी गैरमौजूदगी में क्रिस जोर्डन टीम की गेंदबाजी कमान संभालेंगे। इंग्लैंड के पास बेन स्टोक्स के अलावा मोईन अली और सैम कुरेन के रूप में अन्य दो ऑलराउंडर और होंगे। इंग्लैंड के पास आदिल रशिद एकमात्र स्पिनर होंगे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools