X close
X close
Indibet

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जानिए किए गए हैं 2 अहम बदलाव

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
July 30, 2018 • 18:23 PM View: 1059

30 अगस्त, (CRICKETNMORE) । 1 अगस्त और भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। अबतक आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच 117 मैच हुए हैं जिसमें 43 मैच में इंग्लैंड की टीम जीत हासिल करने में सफल रही है तो वहीं 25 टेस्ट मैच भारत की टीम जीत पाने में सफल रही है।

भारत - इंग्लैंड के बीच अबतक कुल 49 टेस्ट मैच ड्रा हुए हैं। गौरतलब है कि पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन के क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।  क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

Trending


इस मैदान पर दोनों टीम ने अबतक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं और 5 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। यानि पहले टेस्ट मैच में रिकॉर्ड की बात करें तो इंग्लैंड की टीम का पलड़ा काफी भारी है।

आपको बता दें कि इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच साल 2011 में खेला गया था जिसे इंग्लैंड की टीम ने भारत को एक पारी और 242 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन पर भी सभी की नजर होगी। ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि किन - किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है। 

इसके साथ - साथ ओपनिंग बल्लेबाजी को भी लेकर काफी जिज्ञासा का विषय बना हुआ है। भारत की टीम अपने मीडिल ऑर्डर पर भी ज्यादा फोकस कर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि अबतक ना तो पुजारा और ना ही रहाणे ने अपना जलवा इंग्लैंड की धरती पर दिखा पाए हैं।

बात करें स्पिनरों की तो ये देखना काफी दिलचस्स होगा कि पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को मौका मिलता है या नहीं। भुवी और बुमराह के चोटिल होने से उमेश यादव, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को बेहतरीन परफॉर्मेंस करनी होगी। क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

आगे जाने संभावित प्लेइंग इलेवन►


Read More

 
LivePools