X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत बनाम इंग्लैंड (चौथा टेस्ट): जानिए कब, कहां, कितने बजे और किस चैनल पर होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट

by Vishal Bhagat Aug 27, 2018 • 13:54 PM

27 अगस्त। इंग्लैंड और भारत के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त को साउथैम्टन में खेला जाएगा। ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में भारत की टीम ने जीत हासिल कर सीरीज के समीकरण को 2-1 पर लाकर खड़ा कर दिया है।
चौथा टेस्ट मैच भारत को सीरीज बचाने के लिए मैदान पर उतरना होगा।

 दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

गौरतलब है कि यदि भारत की टीम साउथैम्टन टेस्ट में जीत हासिल करने में असफल रही तो सीरीज इंग्लैंड के खाते में चला जाएगा।

ऐसे में जहां भारतीय टीम सीरीज को बराबर करने के ईरादे के साथ मैदान पर उतरेगी तो वहीं दूसरी और इंग्लैंड की टीम भारत को हराकर सीरीज जीतके के ईरादे के साथ मैदान पर उतरेगी। यानि एक लिहाज से यह टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए अहम होने वाला है।

साउथैम्टन में रिकॉर्ड
इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्टन में भारत ने 1 टेस्ट मैच खेला है और इस टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर 2 टेस्ट खेली है जिसमें एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा था।

भारत की टीम में बदलाव की उम्मीद कम है
जिस अंदाज में भारतीय टीम ने नॉर्टिंघम टेस्ट में परफॉर्मेंस किया है उससे बदलाव की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। हालांकि पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी जैसे युवा को आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल जरूर किया गया है लेकिन बदलाव की उम्मीद ना के बराबर है। कोहली चाहेंगे कि विजयी टीम के साथ ही मैदान पर उतरा जा सके। 

इंग्लैंड की टीम को ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में हार मिली है। मोईल अली को आखिरी प्लेइंग इलेवन में फिर से टीम के साथ जोड़ा जा सकता है। 

वैसे इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है
एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), जेम्स विन्स, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर , क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, सैम कुरान, मोईन अली।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रहाणे, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अश्विन/ जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

यहां पर देख सकते हैं लाइव टेलीकास्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच का सीधा लाइव टेलीकास्ट आप 30 अगस्त से भारत के समयनुसार शाम साढ़े 3 बजे से सोनी सिक्स, सोनी टेन पर देख सकते हैं।

इसके साथ - साथ ऑनलाइन आप मैच का मजा सोनी लिव ऐप पर ले सकते हैं।