X close
X close
Indibet

IND vs ENG: थर्ड अंपायर के फैसले पर उठ रहे हैं सवाल, TV पर देखकर भी दिया गलत फैसला

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 13, 2021 • 17:21 PM View: 1639

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच चैन्नई के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में एक बार फिर अंपायरिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं। ऑनफील्ड अंपायर से गलती हो तो लाज़मी है लेकिन चैन्नई टेस्ट मैच के दौरान थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने अपने फैसले से सभी को हैरान कर दिया।

हुआ यूं कि पारी के 75वें ओवर के दौरान जैक लीच की गेंद पर अंजिक्य रहाणे ने गेंद खेलने की कोशिश की। गेंद हवा में उछली और ओली पोप ने कैच लपक लिया। शुरुआत में ऑनफील्ड अंपायर द्वारा इसे नॉट आउट करार दिया गया था।

Trending


इंग्लैंड ने रिव्यू लेने का फैसला किया। रिप्ले से पता चला कि गेंद बल्ले को नहीं छुई है और इसके तुंरत बाद थर्ड अंपायर ने बिना कुछ और जांचे नॉटआउट का फैसला सुना दिया था। हालांकि, गेंद के पैड से टकराने के अलावा वह रहाणे के ग्लव्स से भी छुई थी जिसे थर्ड अंपायर ने नहीं देखा। DRS लेने पर थर्ड अंपायर को सारे सिनारियो चेक करने होते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके चलते रहाणे को जीवनदान मिल गया।

फैंस ट्विटर पर थर्ड अंपायर को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'एक भारत के अंपायर हैं और एक हमारे जो क्लियर नॉटआउट को भी आउट करार देते हैं।' दूसरे यूजर ने लिखा, 'थर्ड अंपायर द्वारा काफी चौंकाने वाला फैसला किया गया है।' मालूम हो कि जीवनदान मिलने के बावजूद अंजिक्य रहाणे ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं सके और कुछ ही देर बाद वह आउट हो गए। 

वहीं अगर मैच की बात करें तो भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया है। रोहित ने 161 रनों की पारी खेली वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान अंजिक्य रहाण ने भी अच्छे हाथ दिखाते हुए 67 रनों की पारी खेली थी। शुभमन गिल के जल्द आउट हो जाने के बाद पुजारा के साथ मिलकर भी रोहित शर्मा ने अच्छी साझेदारी की थी। 


 
LivePools