X close
X close
Indibet

'क्या रोहित शर्मा वाला नियम विराट कोहली पर भी लागू होगा?', हिटमैन की अनदेखी पर भड़के सहवाग

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
March 13, 2021 • 16:44 PM View: 2923

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठ रहे हैं। विराट कोहली ने जब इस बात का जिक्र किया कि प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा शामिल नहीं हैं तो इस बात ने फैंस के साथ-साथ कई खिलाड़ियों को भी निराश किया।

अब इस पूरे मामले पर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने रिएक्ट किया है। सहवाग ने कहा, 'यह कहा गया है कि रोहित शर्मा अगले दो मैचों में ब्रेक लेंगे, लेकिन क्या यह नियम विराट कोहली के लिए भी लागू होता है। एक कप्तान के रूप में, मुझे नहीं लगता कि वह आते और यह कहते कि मैं अगले दो या तीन मैचों के लिए ब्रेक लूंगा। मुझे याद नहीं है कि कप्तान कोहली ने खुद से ब्रेक कब लिया हो।'

Trending


वीरेन्द्र सहवाग ने आगे कहा, 'यदि कप्तान ब्रेक नहीं ले रहा है, तो वह दूसरों को ब्रेक कैसे दे सकता है? ब्रेक लेना है या नहीं या उस खिलाड़ी पर निर्भर होना चाहिए। यदि रोहित ने चार टेस्ट खेले हैं और अच्छा प्रदर्शन किया है और वह फॉर्म में है, तो वह खिलाड़ी वाइट बॉल क्रिकेट में भी उस फॉर्म को ट्रांसफर करने के लिए बेताब होगा।

सहवाग ने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में, आपको अपने आप को व्यक्त करने की स्वतंत्रता नहीं मिलती है, इसलिए जब खिलाड़ी वाइट बॉल क्रिकटे खेलते हैं तो आम तौर पर सोचते हैं मुझे डिफेंड क्यों करना जबकि मैं स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी कर सकता हूं। ऐसे में खिलाड़ी चौके और छक्के मारकर खुदका और क्राउड का मनोरंजन कर सकता है।'

बता दें कि पांच मैचों की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला रविवार को अहमदबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। पहले मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया दूसरे टी-20 मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए बेताब होगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools